जोधपुर पुलिस का बदमाशों पर व्रज प्रहार, IPL में सट्टा लगाने वाले सहित 298 लोगों को किया गिरफ्तार

जोधपुर। पुलिस मुख्यालय जयपुर द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे हैं धरपकड़ अभियान (व्रज प्रहार) के तहत जिले में अपराधियों की धरपकड़ के लिए…

New Project 2023 04 26T125205.064 | Sach Bedhadak

जोधपुर। पुलिस मुख्यालय जयपुर द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे हैं धरपकड़ अभियान (व्रज प्रहार) के तहत जिले में अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस का अभियान जारी है। ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत कमिश्नरेट के जिला पूर्व व पश्चिम की 92 टीमों ने अलग-अलग कार्रवाई कर 298 अपराधियों को गिरफ्तार किया। इसके तहत कमिश्नरेट के जिला पूर्व और पश्चिम ने मंगलवार को कमिश्नर रविदत्त गौड़ के निर्देश पर वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया। इसके तहत 42 टीमों में 270 पुलिसकर्मियों को शामिल कर 421 स्थानों पर दबिश दी। जोधपुर पुलिस ने अवैध हथियार, हुक्का बार और आईपीएल पर सट्टा लगाते सहित अन्य मामलों में संलिप्त आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जिला पश्चिम ने की कार्रवाई…

डीसीपी (पश्चिम) गौरव यादव ने बताया कि इस अभियान के तहत विभिन्न गैंगस्टर के 11 फॉलोवर्स-समर्थकों, 2 हार्डकोर अपराधी, 10 स्थाई वारंटियों, 7 हिस्ट्रीशीटर्स, 66 वारंटियों व 32 लोगों को शांति भंग में गिरफ्तार कर 14 वांछितों की गिरफ्तारी की गई। साथ ही स्पेशल व लोकल एक्ट के 8 मामले दर्ज कर 8 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। इस प्रकार कुल 150 असामाजिक तत्वों-अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

जिला पूर्व में 50 टीमों ने 153 आरोपियों को पकड़ा…

कमिश्नरेट के जिला पूर्व में 50 टीमों ने अलग-अलग मामलों में 153 आरोपियों को गिरफ्तार किया। डीसीपी पूर्व डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत सदर कोतवाली में डीएसटी और क्यूआरटी ने कार्रवाई करते हुए राज महल स्कूल के पास आईपीएल पर सट्टा लगाते एक व्यक्ति को पकड़ा। 31 साल के सद्दाम हुसैन से 5500 रुपए नकद प्राप्त हुए हैं। साथ एक मिली डायरी में एक करोड़ से ज्यादा का सट्टा लगने का हिसाब भी मिला। इसके अलावा आपराधिक के मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य सामान भी जब्त किया गया। साथ ही मंडोर में अवैध हुक्का बार के खिलाफ कार्रवाई कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसी तरह उदयमंदिर थाना पुलिस ने 150 ग्राम अफीम का दूध और 800 ग्राम डोडा पोस्त बरामद कर राइकाबाग निवासी जब्बाराम उर्फ जब्बर सिंह को गिरफ्तार किया। इसी तरह 160 ग्राम अफीम दूध के साथ डांगियावास के आसंडा निवासी चैनाराम को गिरफ्तार किया। डांगियावास थाना पुलिस ने आर्म्स एक्ट में कार्रवाई कर बावरला निवासी रमेश भील को गिरफ्तार किया।

(इनपुट- गिरीश दाधीच)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *