सिरोही में 60 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी, पंजाब से गुजरात ले जाई जा रही थी खेप

सिरोही। गुजरात ड्राई स्टेट है, फिर भी आए दिन यहां शराब की तस्करी होती रहती है। जिसे पुलिस द्वारा जब्त किया जाता है। देर रात…

New Project 2023 05 07T142144.467 | Sach Bedhadak

सिरोही। गुजरात ड्राई स्टेट है, फिर भी आए दिन यहां शराब की तस्करी होती रहती है। जिसे पुलिस द्वारा जब्त किया जाता है। देर रात भी राजस्थान पुलिस ने बड़ी मात्रा में गुजरात जा रहे शराब के जखीरे को जब्त किया। सिरोही सदर थाना पुलिस ने कंटेनर से 1078 पेटी अवैध शराब की पेटी बरामद की है। पुलिस ने अवैध शराब के साथ कंटेनर चालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अनुमानित तौर पर अवैध शराब की कीमत 60 लाख रुपए बताई है। पुलिस की पूछताछ में ट्रक चालक ने बताया कि ये शराब पंजाब से गुजरात ले जाया जा रहा था।

सदर थानाधिकारी प्रवीण आचार्य ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक कंटेनर में चंडीगढ़ और हरियाणा निर्मित शराब गुजरात में तस्करी कर ले जाई जा रही है। इसपर पर एसपी ममता गुप्ता के निर्देश पर नेशनल हाईवे पर खड़ात के पास नाकाबंदी की गई। नाकाबंदी के दौरान पुलिस को एक कंटेनर आता देख उसे रूकवाया। पुलिस ने कंटेनर चालक से पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में चालक की बातों पर संदेह हुआ, जिसके बाद ट्रक की तलाशी ली गई।

तलाशी के दौरान पुलिस को ट्रक के अंदर भारी मात्रा में अवैध शराब मिली। जिसके बाद पुलिस ट्रक को जब्त कर थाने लेकर आई और शराब की पेटियों की गिनती की। पुलिस ने कंटेनर के अंदर से 1078 पेटी शराब जब्त की। मामले में कंटेनर चालक हरजींदर सिंह निवासी जिला रोपड़, पंजाब को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी पूर्व में भी शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पंजाब में नेशनल हाईवे से उसको कंटेनर मिला था, जिसे गुजरात के बड़ौदा में छोड़ना था। पुलिस आरोपी से सख्ती से पूछताछ कर तस्कर गिरोह के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगी है।

यह भी पढ़ें…

मतीरे के बीज के कट्टों ने नीचे शराब की तस्करी, पुलिस ने 40 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी

बता दें कि जोधपुर के बनाड़ थाना पुलिस ने भोपालगढ़ रोड पर 5 मई देर रात को ट्रक से 40 लाख रुपए की अवैध शराब को जब्त किया था। ट्रक में तरबूज के बीज से भरे कार्टून के नीचे 400 से ज्यादा अवैध अंग्रेजी शराब के कार्टन मिले थे। पुलिस ने ट्रक चालक हीराराम, खलासी रामलाल के साथ एक अन्य व्यक्ति ईश्वरलाल को हिरासत में लिया है। (पूरी खबर पढ़ें)

(इनपुट-लियाकत अली)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *