विजय बैंसला को फिर याद आई भारत जोड़ो यात्रा, कहा- राजस्थान में घुसने नहीं देंगे

राजस्थान की सियासी हलचल के बीच अब राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला को फिर से भारत जोड़ो यात्रा की याद आ…

ezgif 3 466279c4b0 1 | Sach Bedhadak

राजस्थान की सियासी हलचल के बीच अब राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला को फिर से भारत जोड़ो यात्रा की याद आ गई है। उन्होंने गुर्जर समाज की मांगों के पूरे न होने पर भारत जोड़ो यात्रा के विरोध का राग फिर से अलापा। बैंसला ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान में घुसने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि साल 2019 में कांग्रेस ने जो गुर्जर समाज से वादा किया था वो उन्होंने अब तक पूरा नहीं किया है और इतने विरोध और चेतावनी के बाद भी हमारी मांगे नहीं सुनी जा रही है। इसलिए अब राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के साथ तो राजस्थान में घुसने नहीं देंगे।

बीते गुरूवार को कोटा में बैंसला ने कहा कि कांग्रेस सरकार जानबूझकर गुर्जरों की मांगे मानने में देरी कर रही है। क्योंकि अब तो सरकार का सिर्फ 1 साल बचा है। अब तो वे समझौता लागू करने में देर लगाएंगे ही। बैंसला ने कहा कि सरकार अपनी मनमानी कर ले, हम भी प्रदेश के 7 से ज्यादा जिलों का दौरा कर रहे हैं और सरकार के खिलाफ विरोध की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं।

इसलिए विरोध की कर रहे बात

बैंसला का कहना है कि कांग्रेस सरकार ने ही गुर्जर आरक्षण मामले को लेकर कर्नल किरोड़ी सिंह के साथ समझौते किए थे, लेकिन अब तक उन्हें लागू नहीं किए है। हम पीछे दौड़ते-दौड़ते और मनुहार करते हुए थक चुके हैं। ऐसे में अब क्या हम उनकी आरती उतारेंगे। हमारे बच्चों की नौकरियां 6 महीने से बंद हैं। हम कब तक इंतजार करेंगे। विजय सिंह ने कहा, मैं सरकार के सामने 10 बार बात रख चुका हूं, लेकिन हर बार सरकार हस्ताक्षर करने के बाद भूल जाती है।

परसादी लाल ने कहा – जिसने किया विरोध, काम से जाएगा

बता दें कि बैंसला के भारत जोड़ो यात्रा के विरोध पर चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने साफ कह दिया कि किसी ने भी राहुल गांधी की भारत यात्रा को रोकने की कोशिश भी की, तो वह काम से जाएगा। हम यहां पर किस लिए बैठे हैं, राहुल गांधी तो देश में बढ़ गई बेरोजगारी महंगाई के विरोध में देश में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं और ये लोग इस यात्रा के विरोध की बात करते हैं। परसादी लाल मीणा के इस वक्तव्य से उन सभी को साफ संदेश गया, जो राहुल गांधी की इस भारत जोड़ो यात्रा का विरोध कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *