बाल सुधार गृह से भागे 3 अपचारी, बीते 5 महीने में 2 दर्जन से ज्यादा बच्चे हो चुके फरार

धौलपुर। सदर थाना क्षेत्र में बाड़ी रोड पर स्थित बाल संप्रेषण गृह से देर रात तीन बाल अपचारी फरार हो गए। पानी पीने के बहाने…

ezgif 3 17c8c075f9 | Sach Bedhadak

धौलपुर। सदर थाना क्षेत्र में बाड़ी रोड पर स्थित बाल संप्रेषण गृह से देर रात तीन बाल अपचारी फरार हो गए। पानी पीने के बहाने तीनों बाल अपचारी गार्ड्स से मारपीट कर उन्हें बंधक बना कर फरार हो गए।

गार्ड्स के मारपीट कर भागे

घटना को लेकर बाल संप्रेषण गृह के अधीक्षक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि हाल ही में सर्राफा व्यवसाई के साथ हुई डकैती के बाल अपचारी के साथ चोरी और दुष्कर्म के मामले में बाल संप्रेषण गृह में मौजूद दो बाल अपचारी गुरुवार रात 9 बजे दोनों गार्डों से पीने के लिए पानी मांगा। मेन गेट पर मौजूद होमगार्ड के जवान राकेश और मुकेश ने ताले की चाबी को टेबल पर रख कर तीनों बाल अपचारियों को जैसे ही पानी पिलाना शुरू किया तो तीनों बाल अपचारियों ने दोनों गार्ड्स की पिटाई करते हुए उन्हें कमरे में बंद कर दिया और टेबल पर रखी चाबी से मेन गेट का ताला तोड़कर फरार हो गए।

घटना को लेकर देर रात को कोतवाली, सदर और निहालगंज पुलिस ने बाल संप्रेषण गृह से फरार हुए बाल अपचारियों की तलाश में नाकाबंदी की। सुबह तक चली नाकेबंदी के बाद भी बाल अपचारियों का पता नहीं चला। घटना को लेकर सदर थाना प्रभारी हनुमान सहाय ने बताया कि फरार बाल अपचारियों की तलाश के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर रवाना की गई है।

बता दें कि बीते 5 महीने में दूसरी बार फरार हुए बाल अपचारी

धौलपुर जिले की बाल संप्रेषण गृह पिछले डेढ़ साल से लगातार सुर्खियों में हैं। बीते 5 माह में 2 बार आधा दर्जन से अधिक बाल अपचारी बाल संप्रेषण गृह से फरार हो चुके हैं। गुरुवार को फरार हुआ एक बाल अपचारी पहले भी बाल संप्रेषण गृह से फरार हो चुका है। जिसको लेकर बाल संप्रेषण गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। गुरुवार को ही घटना से पूर्व 12 और 13 जुलाई की रात को 4 बाल अपचारी फरार हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *