भरतपुर-भिवानी कांड पर VHP ने CBI जांच की उठाई मांग, कहा- बजरंग दल का नाम घसीटना साजिश का हिस्सा, माफी मांगे राजस्थान सरकार

भरतपुर-भिवानी कांड को लेकर VHP यानी विश्व हिंदू परिषद ने CBI जांच की मांग उठा दी है। VHP का कहना है कि स मामले में…

image 85 2 | Sach Bedhadak

भरतपुर-भिवानी कांड को लेकर VHP यानी विश्व हिंदू परिषद ने CBI जांच की मांग उठा दी है। VHP का कहना है कि स मामले में बजरंग दल का नाम बेवजह उछाला जा रहा है जो कि एक गहरी साजिश है। इसके लिए राजस्थान सरकार को माफी मांगनी चाहिए। भरतपुर में विश्व हिन्दू के पदाधिकारियों ने प्रांत अध्यक्ष प्यारे लाल ने प्रेस कांफ्रेंस की और इस मामले की कड़े शब्दों में निंदा की।

बजरंग दल का नाम उठाना साजिश का हिस्सा

प्यारे लाल ने कहा कि हरियाणा के लौहारू में दो नर कंकाल मिले, जिसके बाद इस मामले में FIR दर्ज की गई, इसमें अब बजरंग दल का नाम उठाया जा रहा है। जो कि एक साजिश का हिस्सा है। बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद इस तरह का काम नहीं करती। विश्व हिन्दू परिषद की इस घटना की निष्पक्ष जांच की मांग करती है और इस घटना में जो भी आरोपी हो उसे कठोर से कठोर सजा मिलनी चाहिए।

जानबूझकर दिया जा रहा है सांप्रदायिक रंग

प्यारे लाल ने कहा कि इस घटना में पीडित को आर्थिक सहायता मिली है। इसलिए इस घटना को साम्प्रायिक रूप दिया जा रहा है। जबकि विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल का इस घटना से कोई लेना देना नहीं है। फिर भी उनका नाम घसीटा जा रहा है। इसके अलावा लगातार बड़ी संख्या में हो रही गौतस्करी पर प्रभावी रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेवात क्षेत्र में गौतस्करी की घटनाएं होती है। बजरंग दल एवं विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता गौतस्करी की घटनाओं में कार्यवाही नहीं करते है। बजरंग दल एवं विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता प्रशासन को ऐसी घटनाओं की जानकारी देते हैं। इस घटना में जिन लोगों का नाम लिया जा रहा है वो बजरंग दल के कार्यकर्ता नहीं है।

माफी मांगे राजस्थान सरकार

उन्होंने कहा कि राजनीतिक षडयंत्र के तहत इस घटना को विश्व हिन्द परिषद से जोड़ा जा रहा है। राजस्थान सरकार को इस मामले को लेकर माफी मांगनी चाहिए। इस घटना की सीबीआई से निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए। किसी भी व्यक्ति को केवल इस आधार पर गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *