Udaipur Murder Case : कन्हैया हत्याकांड के 8वें आरोपी को आज कोर्ट में किया गया पेश

Udaipur Murder Case : उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के 8 वें आरोपी मोहम्मद जावेद को आज जयपुर NIA कोर्ट में पेश किया गया। यहां से…

Udaipur Murder case update

Udaipur Murder Case : उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के 8 वें आरोपी मोहम्मद जावेद को आज जयपुर NIA कोर्ट में पेश किया गया। यहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि मोहम्मद जावेद को इससे पहले 4 दिन की रिमांड पर लिया गया था। मोहम्मद जावेद को कन्हैया की रेकी करने के मामले में आरोपी बनाया गया है।

NIA का कहना है कि जावेद ने कन्हैयालाल ( Udaipur Murder Case ) की पहले रेकी की थी और इस हर सूचना को अन्य आरोपियों तक पहुंचाया था। साथ ही उसने वारदात वाले दिन आरोपियों को यह भी बताया था कि कन्हैया इस समय अपनी दुकान पर ही मौजूद है।

NIA के मुताबित आरोपी मोहम्मद जावेद मजह 19 साल का है। इस उम्र में भी उसने इतना संगीन अपराध किया है। जावेद उदयपुर में सिंधी सरकार की हवेली खेरादी वाला थाना क्षेत्र अमलकांता का रहने वाला है। जांच में पाया गया कि जावेद ने भी कन्हैयालाल साहू हत्याकांड की साजिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

रेकी की पूरी जानकारी गौस और रियाज को दी

रेकी की पूरी जानकारी उसने गौस मोहम्मद, रियाज अत्तारी को दी थी। जिसके बाद दोनों ने दुकान में घुसकर कन्हैया ( Kanhiya Lal ) की बेरहमी से हत्य़ा कर दी थी। उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी गौस मोहम्मद, रियाज अत्तारी औऱ फरहाद उर्फ बबला को भी पहले ही जेल भेज दिया गया था।

बता दें कि इससे पहले 12 जुलाई को इस हत्याकांड के सात आरोपियों जयपुर की NIA कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से कोर्ट ने रियाज अत्तारी, गौस मोहम्मद और फरहाद की 16 जून तक रिमांड बढ़ाई गई थी। इसके अलावा मोहम्मद मोहसिन, आसिफ, वसीम और मोहसिन खान को जेल भेज दिया गया था।

गौरतलब है कि मोहम्मद गौस औऱ रियाज अत्तारी ने कन्हैया की हत्या कर वीडियो जारी किया था। मोहसिन, आसिफ, वसीम, मोहम्मद मोहसिन ने हत्या के लिए रेकी और साजिश में शामिल थे। वहीं आरोपी फरहाद उर्फ बबला पूरे घटनाक्रम में सक्रिय था। अब मोहम्मद जावेद को भी रेकी के आरोप में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *