भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए बगैर ये नेता कर हैं कठिन सफर, राहुल गांधी के कश्मीर पहुंचने तक करेंगे ये काम

अलवर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा झालावाड़ में निकाली जा रही है, आज यात्रा का दूसरा दिन है। लेकिन आज हम आपको ऐसे शख्स…

image 82 1 | Sach Bedhadak

अलवर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा झालावाड़ में निकाली जा रही है, आज यात्रा का दूसरा दिन है। लेकिन आज हम आपको ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं जो यात्रा में तो शामिल नहीं हुआ लेकिन फिर भी कठिन सफर कर रहा है। दरअसल ज़िला कांग्रेस कमेटी के महासचिव डॉ गौरव यादव ने राहुल गाँधी की यात्रा के साथ ही 6 महीने नंगे पैर रहने और जमीन पर सोने का संकल्प लिया है। पिछले तीन माह से नंगे ही अपने सारे काम कर रहे हैं, कहीं जाना हो किसी से मिलना हो या फिर क्षेत्र में भी घूमना हो वे नंगे पैर ही ये सारे काम कर रहे हैं।

3 महीने से नंगे पैर कर रहे सारे काम

गौरव यादव ने बताया कि पिछले 7 सितम्बर 2022 को भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रारम्भ हुई। इस यात्रा का उद्देश्य देश मे फैले अराजकता और असाम्प्रदायिक माहौल को समाप्त कर सभी देशवासियों में एकता और भाईचारा बढ़ाने, बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार, महँगाई, देश की सीमाओं की सुरक्षा सहित तमाम मुद्दों पर सरकार का ध्यान दिलाने के लिए यह यात्रा आयोजित की जा रही है। राहुल गांधी ने 3500 किमी पैदल चलकर कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा करने का संकल्प लिया। इससे नैतिक और प्रत्यक्ष रूप से आस्था रखते हुए मैंने ने 6 माह तक नंगे पैर रहने और जमीन पर सोने का संकल्प लिया और राहुल गांधी की यात्रा के कश्मीर पहुंचने पर ही यह संकल्प पूरा होगा।

राहुल गांधी की सोच से हैं प्रभावित

डॉ गौरव यादव ने कहा कि राहुल के विचार मानवीय सोच और भारतीयों में देश प्रेम की भावना को बढ़ाने की है। भविष्य में भी जब जब राहुल गांधी ऐसी कोई भी पदयात्रा करेंगे तब भी वे अपने इसी संकल्प को दोहराएंगे। बता दें कि डॉ गौरव यादव मेडिकल ग्रेजुएट, लॉ ग्रेजुएट और पब्लिक हेल्थ में मास्टर्स की डिग्री प्राप्त कर चुके हैं और पिछले 15 वर्ष से कांग्रेस पार्टी संगठन के विभिन्न पदों पर रहकर सेवा कर रहें हैं। डॉ गौरव यादव कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली और योगेश मिश्रा जिलाध्यक्ष कांग्रेस के विश्वासपात्र कार्यकर्ता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *