आज से शुरू ग्रामीण ओलंपिक का तीसरा चरण, साढ़े 34 हजार खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

राजस्थान में ग्रामीण ओलंपिक का तीसरा चरण गुरुवार से शुरू होने जा रहा है। ग्रामीण ओलंपिक को लेकर सभी जिलों द्वारा तैयारियां पूरी करते हुए…

ग्रामीण ओलंपिक

राजस्थान में ग्रामीण ओलंपिक का तीसरा चरण गुरुवार से शुरू होने जा रहा है। ग्रामीण ओलंपिक को लेकर सभी जिलों द्वारा तैयारियां पूरी करते हुए खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था भी की जा रही है। खिलाड़ी एक दिन पहले ही प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। तीसरे चरण में साढ़े 34 हजार खिलाड़ी भाग लेंगे। जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में ग्रामीण ओलंपिक के तीसरे चरण का उद्घाटन मुख्य सचिव उषा शर्मा करेंगी, जहां 22 ब्लॉकों की टीमों के बीच मुकाबले होंगे। उद्घाटन के दौरान जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित भी मौजूद रहेंगे।

पंचायत स्तर पर विजेता टीमें जिला स्तर पर खेलेंगी

जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जयपुर जिले के एसएमएस स्टेडियम में जिला स्तर की खेल प्रतियोगिताओ का आयोजन होगा। पहले दो चरण से जो खिलाड़ी निकल कर आए हैं, वह विजेता जिला स्तर की प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। जयपुर जिले की 22 ब्लॉक की 264 टीमों के बीच मुकाबले होंगे। महिला-पुरुष वर्ग अलग-अलग खेल प्रतियोगिताओं में शामिल होंगे। यह प्रतियोगिता तीन दिन चलेगी। 29 सितंबर को सुबह 9 बजे खेल प्रतियोगिता के तीसरे चरण का लोकार्पण होगा।

तीसरे चरण में 34 हजार, 494 खिलाड़ी उतरेंगे मैदान में

राजस्थान में ग्रामीण ओलंपिक के तीसरे चरण में 34 हजार 494 खिलाड़ी खेलेंगे। इसमें कबड्डी में 8304, शूटिंग वॉलीबाल में 2752, टेनिस बॉल क्रिके ट में 8078, खो खो में 4164, वॉलीबाल में 5160, हॉकी में 6036 खिलाड़ी खेलेंगे। प्रदेश में कबड्डी की 692 टीमें, शूटिंग वॉलीबाल की 344 टीमें, टेनिस बॉल क्रिके ट की 577 टीमें, खो-खो की 347 टीमें, वॉलीबाल की 645 टीमें, हॉकी की 503 टीमें हिस्सा ले रही हैं। कु ल 3108 टीमें खेल प्रतियोगिताओ में ं हिस्सा ले रही है।

राज्य स्तर के मुकाबले 10 से

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक का समापन पहले 5 अक्टूबर को होना था, जिसमें राज्य स्तर की प्रतियोगिता 2 अक्टूबर से शुरू होनी थी, लेकिन अब तिथियों में बदलाव कर दिया गया है। अब 10 अक्टूबर से राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं प्रारंभ होंगी। 13 अक्टूबर को ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन होगा।

यह भी पढ़ें- आज से शुरू हुई अग्निवीर भर्ती के लिए रैली, बियानी कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड मैनेजमेंट में होगा आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *