Teacher Recruitment Exam: 187 परीक्षा केन्द्र, 3.69 लाख अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से अध्यापक भर्ती परीक्षा 5 दिनों में 187 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने…

Reet Level

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से अध्यापक भर्ती परीक्षा 5 दिनों में 187 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि परीक्षा के संचालन में किसी कार्मिक के द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। कलेक्टर ने परीक्षा संपन्न करवाने में जिला प्रशासन का सहयोग करने के निर्देश दिए। 

जिला कलेक्टर ने बताया कि जयपुर में परीक्षा के लिए कुल 187 परीक्षा केन्द्र बनाये गए हैं, जिनमें 68 सरकारी एवं 119 निजी शिक्षण संस्थान हैं। इनमें 3 लाख 69 हजार 744 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। उन्होंने स्ट्रांग रूम, परीक्षा केन्द्र एवं ओएमआर संग्रहण केन्द्र को सीसीटीवी कैमरे एवं सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। परीक्षा आयोजन के लिए 187 केन्द्राधीक्षक, 56- 56 पेपर कॉर्डिनेटर, 37 फ्लाइंग कम ओएमआर कॉर्डिनेटर, 306 पर्यवेक्षक नियुक्त किये गए हैं। 

अध्यापक परीक्षा के दौरान कानून व्यवस्था एवं यातायात के सफल संचालन के लिए जयपुर में 4 अस्थाई बस स्टैंड बनाये गए हैं। जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर रोडवेज बस स्टैंड, टोंक रोड स्थित तारों की कूंट, अजमेर रोड स्थित बदरवास नारायण विहार तिराहा, सीकर रोड स्थित विद्याधर नगर स्टेडियम पर अस्थाई बस स्टैंड बनाए गए हैं। 

परीक्षा केन्द्रों पर समस्त अधिकारी एवं कार्मिक राजकीय होंगे। परीक्षा केंद्र पर किसी भी स्थिति में निजी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा के सुचारू एवं सफल संचालन के लिये कलेक्ट्रेट के कमरा नंबर 116 में एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है, जिसका दूरभाष नम्बर 0141- 2206699 है।

(Also Read- Rajasthan 3rd Grade Teacher Exam: शिक्षक भर्ती परीक्षा कल से, आज से फ्री यात्रा कर सकते हैं परीक्षार्थी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *