रंधावा ने कहा- छोटी-मोटी बातें पार्टी में चलती हैं, इधर रघु शर्मा बोले- व्यक्ति नहीं.. संगठन के लिए दिखाएं निष्ठा

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा गुरुवार से पीसीसी कार्यालय में बैठक कर विधायकों का मन टटोल रहे थे। इस वन-टू-वन बातचीत के बाद…

ezgif 1 e3ddf0e512 | Sach Bedhadak

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा गुरुवार से पीसीसी कार्यालय में बैठक कर विधायकों का मन टटोल रहे थे। इस वन-टू-वन बातचीत के बाद वे आज जयपुर सर्किट हाउस पहुंचे। जहां पर उन्होंने कई मुद्दों पर सवालों के जवाब दिए। वे सभी विधायकों से चर्चा कर फीडबैक लेकर आलाकमान तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं। रंधावा ने मीडिया से कहा कि लगातार दो दिनों से नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ उनकी बातें सुन रहे हैं।

छोटी-मोटी बातें पार्टी में चलती हैं

रंधावा ने कहा कि इस चर्चा में विधायकों की समस्याएं सामने आ रही हैं। वह अपनी बात खुलकर कह रहे हैं। जिससे पार्टी में पारदर्शिता तो बन ही रही है। साथ ही हमें यह भी पता चल रहा है कि पार्टी को मजबूत करने के लिए हमें किन चीजों की जरूरत है। उसे जल्द ही लागू किया जाएगा। रंधावा ने कहा कि वन-टू-वन वार्ता में किसी भी विधायक ने कोई बड़ी शिकायत नहीं की और यह तो होता ही है कि छोटी-मोटी चीजें पार्टी में चलती रहती हैं। पदों कहा कि विधानसभा चुनाव में सर्वे के आधार पर बांटे जाएंगे।

सर्वे के बाद ही होगा टिकट का वितरण

रंधावा अभी हम किसी को भी टिकट नहीं दे रहे हैं। पहले सर्वे होगा उसके बाद टिकट दिया जाएगा। रंधावा ने कहा कि संगठन में जिन-जिन पदों पर नियुक्तियां करनी है। वह जल्द ही भरी जाएंगी। बता दें कि 2020 में जब सचिन पायलट ने बगावत की थी तब पायलट खेमे के कार्यकर्ता और विधायकों के विरोध के चलते इन पदों पर नियुक्तियां नहीं हो पाई थीं। जो अभी तक खाली पड़ी हुई है। रंधावा ने बातचीत करने के बाद उन्होंने यह साफ किया है कि अब इन पदों पर जल्द ही नियुक्तियां होंगी।

संगठन के प्रति दिखाएं निष्ठा

दूसरी तरफ गुजरात के चुनाव प्रभारी रघु शर्मा भी आज सुखजिंदर सिंह रंधावा से मिले। उन्होंने सर्किट हाउस पहुंचकर रंधावा से मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की। रघु शर्मा ने मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 25 सितंबर को जो सीएलपी की बैठक में हुआ। वह मामला अभी भी पेंडिंग में है। उन्होंने कहा कि वह किसी के बारे में क्या बोलेंगे। हाईकमान सब कुछ देख रहा है। मैं सिर्फ मेरी बात कर सकता हूं। मैं पार्टी और हाईकमान के प्रति निष्ठावान हूं। यहां पर व्यक्तिगत निष्ठा से काम नहीं चलेगा। संगठन के प्रति अपनी निष्ठा को दिखाना होगा।

हाईकमान का हर फैसला होगा मान्य

रघु शर्मा ने यह भी कहा कि हम किसी भी मामले पर अभी कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। सारा मामला हाईकमान देख रहा है। निर्णय उसके पास है जो हाईकमान फैसला लेगा, हम सभी को वह मान्य होगा। रघु शर्मा ने कहा कि वे 40 साल से पार्टी को देख रहे हैं। पार्टी के काम को देख रहे हैं। चाहे इंदिरा गांधी का समय रहा हो, राजीव गांधी का समय हो या नरसिम्हा राव का समय रहा हो, राजस्थान कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता हमेशा आलाकमान के साथ खड़े नजर आए हैं। क्योंकि राजस्थान कांग्रेस हमेशा पार्टी के साथ खड़ी रही है ना की किसी व्यक्ति के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *