सरदारशहर उपचुनाव : RLP ने सरस डेयरी के जिला दुग्ध संघ के अध्यक्ष लालचंद मुंड के नाम पर लगाई मुहर

सरदारशहर उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम तो फाइनल कर दिए हैं। अब राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी यानी हनुमान बेनीवाल के…

ezgif 5 d3f45a6a33 | Sach Bedhadak

सरदारशहर उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम तो फाइनल कर दिए हैं। अब राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी यानी हनुमान बेनीवाल के आरएलपी ने भी अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है। RLP के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि आरएलपी की तरफ से वरिष्ठ समाजसेवी और चुरू जिला दुग्ध संघ के अध्यक्ष लालचंद मुंड पार्टी के उम्मीदवार होंगे। हालांकि इसकी अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थी कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी लालचंद के नाम पर अपनी मुहर लगाएगी।

इसके लिए हनुमान बेनीवाल और नारायण बेनीवाल के साथ बड़ी संख्या में आरएलपी के नेता और कार्यकर्ता पार्टी को सरदारशहर में मजबूत करने के लिए लगातार बैठकें भी कर रहे थे।वहीं अब हनुमान बेनीवाल के लालचंद मुंडा पर आधिकारिक मुहर लगाने के बाद अब तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई है। बता दें कि लालचंद सरस डेयरी के चुरू जिला दुग्ध संघ के अध्यक्ष हैं।

सरदारशहर उपचुनाव की सीट पर अपने प्रत्याशी को लेकर बीती 7 नवंबर को भी RLP ने चूरू में बीकानेर रोड पर स्थित एक होटल में पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की थी। जिसमें चुनाव के बारे में चर्चा हुई थी। इस बैठक में उस वक्त सरस डेयरी के चेयरमैन लालचंद का नाम सर्वसम्मति से रखा गया था। तो आरएलपी के नेता संदीप बेदा ने भी कहा था कि उपचुनाव को लेकर पार्टी ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दे दिया है अब पार्टी पूरी तरह से इसके लिए तैयार है। बता दें कि आरएलपी की तरफ से यह संकेत मिले थे कि पार्टी भाजपा के उम्मीदवार के इंतजार में है।

आरएलपी भाजपा के प्रत्याशी के उलट अपना प्रत्याशी मैदान में उतारेगी। खबरें तो यह भी आई थी कि अगर भाजपा जाट चेहरे पर अपना दांव लगाती है, तो RLP गैर जाट को अपना उम्मीदवार बनाएगी। वहीं अगर बीजेपी गैर जाट को प्रत्याशी बनाती है तो आरएलपी जाट उम्मीदवार पर अपना नाम चलेगी। अब लालचंद के नाम पर मुहर लगने के साथ ही इन बातों पर भी विराम लग गया है।

ये उम्मीदवार अब मैदान में

दूसरी तरफ कम्युनिस्ट पार्टी माकंपा ने सरदारशहर उपचुनाव में सरदारशहर सरकारी कॉलेज के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सांवरलाल मेघवाल को उम्मीदवार घोषित किया है। बता दें कि सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक करीब 60 हजार जाट, 50 हजार एससी के जिनमें मेघवाल और नायक शामिल हैं। वहीं 15 हजार राजपूत, 20 हजार ब्राह्मण,15 हजार मुस्लिम समुदाय के वोटर्स हां हार जीत तय करेंगे।

इसके लिेए दोनों मुख्य पार्टियां भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवारों को भी मैदान में उतार दिया है। भाजपा की तरफ से अशोक पिंचा तो कांग्रेस ने अनिल शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। अशोक पिंचा ने तो आज सरदारशहर में प्रदेश के मुख्य नेताओं के साथ अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है। तो कल अनिल शर्मा अपना नामांकन भरेंगे। अब भाजपा ने सरदारशहर उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इनमें सतीश पूनिया के साथ ही राजेंद्र राठौड़ के साथ ही 40 नाम और शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *