Salman Chishti Arrested : ‘बोलना नशे में था….’ सलमान चिश्ती की गिरफ्तारी के वक्त DSP का समझाते हुए वीडियो वायरल

नूपुर शर्मा का गला काटने की धमकी देने वाला सलमान चिश्ती गिरफ्तार तो हो गया है, लेकिन अब पुलिस के लिए एक शर्मनाक स्थिति खड़ी…

salman chishiti arrested news

नूपुर शर्मा का गला काटने की धमकी देने वाला सलमान चिश्ती गिरफ्तार तो हो गया है, लेकिन अब पुलिस के लिए एक शर्मनाक स्थिति खड़ी हो गई है। सलमान चिश्ती को गिरफ्तार कर उसके घर के बाहर लाते वक्त का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें सलमान के साथ चल रहे DSP संदीप सारस्वत उसके कंधे पर हाथ रखकर कुछ समझाते हुए दिख रहे हैं। वहीं भाजपा ने कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

क्या बोला DSP ने ?

वायरल वीडियो में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान, उप अधीक्षक संदीप सारस्वत, थाना प्रभारी समेत कई पुलिस अधिकारी सलमान चिश्ती को उसके घर से बाहर लाते हुए दिख रहे हैं। वहीं उप अधीक्षक संदीप सारस्वत सलमान के कंधे पर हाथ रखकर उससे पूछ रहे कि “नशे में बनाया क्या वीडियो..”.। हालांकि मौके परिस्थिति को सँभालने के लिए DSP ने कहा बोल देना नशे में था बच जाओंगे।

पुलिस ने वीडियो पर दी सफाई

वीडियो के वायरल होने के बाद हर किसी की उंगली पुलिस का कार्यशैली पर उठने लगी। जिसके बाद खुद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने सफाई पेश करते हुए कहा कि “आरोपी की मनोस्थिति को देखते हुए उसे समझाया जा रहा था। वायरल वीडियो को कोई किसी भी नजरिए से देख सकता है। लेकिन पुलिस अधिकारी जो कुछ भी बोल रहे थे, वह सिर्फ समझाने का हिस्सा था। लाभ देना था तो पुलिस आरोपी को गिरफ्तार ही क्यों करती।“

DSP संदीप सारस्वत को किया गया APO

इस वीडियो के वायरल होने के बाद अजमेर पुलिस पर सवाल खड़े हो गए। जिसके बाद सरकार ने DSP संदीप सारस्वत को APO कर दिया गया।

भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं भाजपा ने तो गहलोत सरकार पर हमला बोल दिया है। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि अब जनता तय करेगी कि कौन नशे में है। पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राजस्थान सरकार की पुलिस अपराधी को समझा रही है। तो  भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि वीडिय़ो में अशोक गहलोत की पुलिस अपराधी को समझाते हुए नजर आ रही है, ताकि उसे बचाया जा सके।

एपीओ DSP संदीप सारस्वत के प्रकरण की विजिलेंस करेगी जांच

कार्यवाहक महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने बताया कि नूपुर शर्मा की हत्या के लिए उकसाने का बयान देने के मामले में मंगलवार रात आरोपी हिस्ट्रीशीटर सैयद सलमान चिश्ती की गिरफ्तारी के दौरान वायरल वीडियो के मामले में दरगाह वृताधिकारी संदीप सारस्वत को पुलिस मुख्यालय द्वारा एपीओ कर प्रकरण की जांच विजिलेंस शाखा को सौंपी गई है। महानिदेशक मिश्रा ने बताया कि अपराधियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। प्रकरण में आरोपी के विरुद्ध पुख्ता साक्ष्य जुटाकर अभियोजन की सशक्त कार्यवाही की जाएगी।

वायरल हुए वीडियो के बारे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर विकास सांगवान ने बताया कि आरोपी नशा करने का आदी है। आरोपी पहले भी गिरफ्तारी के समय खुद को नुकसान पंहुचाने का प्रयास कर चुका है। इसे ध्यान में रखते हुए उसको समझा-बुझाकर कस्टडी में लिया जा रहा था ताकि मौके परिस्थिति बिगड़ ना जाए। आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया एवं पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *