RTU कोटा मामला : प्रदर्शन के बाद आखिर आरोपी प्रोफेसर को किया गया संस्पेंड

RTU कोटा मामला : राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा में पास कराने के एवज में अस्मत मांगने वाले आरोपी प्रोफेसर गिरीश परमार को आखिर उसके पद…

RTU कोटा मामला : प्रदर्शन के बाद आखिर आरोपी प्रोफेसर को किया गया संस्पेंड

RTU कोटा मामला : राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा में पास कराने के एवज में अस्मत मांगने वाले आरोपी प्रोफेसर गिरीश परमार को आखिर उसके पद से संस्पेंड कर दिया गया है। परमार पर कड़ी कार्रवाई और उसे बर्खास्त करने को लेकर कोटा के कई शिक्षण संस्थानों के छात्रसंघ लगातार कल से प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्होंने विश्वविद्यालय को बंद करने की चेतावनी भी दे दी थी। जिसके बाद आरोपी प्रोफेसर को संस्पेंड कर दिया गया।

बीती रात को ही गिरफ्तार हो चुका है प्रोफेसर

बता दें कि प्रोफेसर को बीती देर रात को ही गिरफ्तार किया गया था इसके साथ ही आरोपी बिचौलिया छात्र को भी गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा आरोपी प्रोफेसर की एक छात्रा के साथ बातचीत का एक और ऑडियो वायरल हो रहा है। प्रोफेसर के खिलाफ कल से ही लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है। आज भी यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने संस्थान में प्रदर्शन किया। उन्होंने वीसी को प्रोफेसर पर कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन भी दिया है।

प्रोफेसर की करतूतों का विवि प्रशासन को पता ही नहीं

प्रोफेसर के खिलाफ दो औऱ छात्राओं ने शिकायत दर्ज कराई है। जिस पर जांच चल रही है। लेकिन सबसे हैरानी की बात यह है कि विश्विद्यालय प्रशासन ने इन सब बातों से अनजान होने की कही है। प्रशासन का कहना कि उनके संज्ञान में ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया। उनका कहना है कि जब छात्रा ने शिकायत दर्ज कराई है तब उन्हें इसका पता चल रहा है। दूसरी तरफ इन मामलो की जांच करने के लिए 3 सदस्यों की कमेटी का गठन हो गया है। इनमें विश्वविद्यालय के डीन प्रोफेसर एसके राठौड़, प्रोफेसर डीके पलवलिया, प्रोफेसर मनीषा भंडारी शामिल हैं।

आरोपी प्रोफेसर गिरीश परमार पर जिन छात्राओं ने दादाबाड़ी थाने में मामला दर्ज कराया है। उनकी जांच के लिए साथी छात्र छात्राओं के बयान भी लिए जा रहे हैं, जिसके आधार पर आगे की जांच की जा रही है। बता दें कि आरोपी प्रोफेसर के गिरफ्तार और सस्पेंड होने के बाद भी छात्र-छात्राओं का जोरदार प्रदर्शन जारी है।

ABVP ने आरोपी प्रोफेसर का जलाया पुतला

आज कई छात्र संगठनों ने यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया और ज्ञापन देकर प्रोफेसर को जल्द बर्खास्त करने की मांग की। ABVP के पदाधिकारीयों सहित कई छात्र संगठनों ने जहां एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार का पुतला जलाया, वहीं जेडीबी कॉलेज की छात्राओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। ABVP के पदाधिकारी और गवर्नमेंट कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष मनीष सामरिया सहित कई पदाधिकारी कल दादाबाड़ी थाने पहुंचे और सीआई से मिलकर जल्द कार्रवाई करने की मांग की।

यह भी पढ़ें- RTU कोटा : पास कराने के एवज में अस्मत मांगने वाला आरोपी प्रोफेसर और बिचौलिया छात्र गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *