REET Exam : अलवर में रीट को लेकर चाक-चौबंद सुरक्षा, कलेक्टर-एसपी ने कमांड सेंटर से लाइव देखी व्यवस्था

योगेंद्र शर्मा, अलवर। आज पूरे प्रदेश में रीट परीक्षा ( REET Exam ) का आयोजन किया जा रहा है। पहली पारी की परीक्चषा समाप्त हो…

REET 2022 Answer Key

योगेंद्र शर्मा, अलवर। आज पूरे प्रदेश में रीट परीक्षा ( REET Exam ) का आयोजन किया जा रहा है। पहली पारी की परीक्चषा समाप्त हो चुकी है, तो दूसरी पारी की शुरू होने वाली है। इसके साथ ही कल होने वाली परीक्षा के लिए अभी भी परीक्षार्थियों का आवागमन लगातार जारी है। इन सबके बीच किसी तरह की कई अव्यवस्था न हो,इसे लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। अभ्यर्थियों के आने से लेकर वापस अपने गंतव्य तक जाने के लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर हेल्प डेस्क लगाए गए हैं। इसके अलावा जिला कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर और सार्वजनिक स्थानों पर भी सहायता बूथ लगाए हैं।

कलेक्टर-एसपी ने किया औचक निरीक्षण

वहीं जिला कलेक्टर डॉक्टर जितेंद्र कुमार सोनी( Jitendra Kumar Soni ) और जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ( Tejaswini Goutam ) ने प्रथम पारी की परीक्षा के दौरान व्यवस्थाओं का जायजा कमांड सेंटर से लाइव देखा। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। अलवर शहर के परीक्षा केंद्रों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को अभय कमांड सेंटर से जोड़ा हुआ है। जहां से हर पल की गतिविधि कमांड सेंटर में देखी जा सकती है।

उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हेल्प डेस्क लगाए हुए हैं जो परीक्षार्थियों को उचित मार्गदर्शन देते हुए उनके परीक्षा सेंटर ( REET Examination Center ) तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। बता दें कि अभ्यर्थियों को आवागमन और परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो। इसके लिए जिला पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर ने सुबह की पारी में कई सेंटरों का औचक निरीक्षण भी किया। वहीं अब दूसरी पारी की परीक्षा के लिए भी जायजा लिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *