RCA Election : वैभव गहलोत ने अध्यक्ष पद के लिए किया नामांकन

RCA Election : आगामी 24 दिसंबर को RCA यानी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव हैं। इसके लिए आज वैभव गहलोत ने अध्यक्ष पद के लिए…

RCA Election

RCA Election : आगामी 24 दिसंबर को RCA यानी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव हैं। इसके लिए आज वैभव गहलोत ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा। इस अवसर पर उनके समर्थकों के साथ उनकी बेटी काश्विनी मौजूद रहीं। काश्विनी ने ही अपने पिता के नामांकन भरने से पहले उनके माथे पर तिलक लगाया और शुभकामनाएं दीं।

इसके बाद वैभव गहलोत चुनाव अधिकारी सुनील अरोड़ा से समक्ष नामांकन दाखिल किया। दूसरी तरफ आरएस नादू ने कहा कि अभी तक नामांकन पत्र नहीं मिला है। वहीं नामांकन मिलने के बाद वैभव गहलोत ने आरएस नादू से मुलाकात भी की। नादू ने वैभव गहलोत से कहा कि विचारधारा अलग नहीं तो बाकी आपके साथ हैं। जब कोई साथ नहीं होगा तब हम साथ देंगे। इस पर वैभव ने कहा कि आप आज ही साथ दे दीजिए।

https://twitter.com/SachBedhadak/status/1605083499848904704?s=20&t=MGtnJcK200XzDsibfvQ1oQ

वैभव के सामने खड़े हो सकते हैं नागौर क्रिकेट संघ के धनंजय सिंह

वैभव गहलोत ने नामांकन करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी का धन्यवाद किया। इस दौरान वैभव गहलोत ने कहा कि हमने पिछले दिनों राजस्थान क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छा काम किया है। हमने आईपीएल मैचों को शुरू करवाया। वहीं जोधपुर के बरकतुल्लाह खान क्रिकेट स्टेडियम और जयपुर के दिल्ली रोड स्थित स्टेडियम का काम करवाया गया। वैभव गहलोत ने कहा आगे भी हम राजस्थान क्रिकेट के लिए काम करते रहेंगे। ताकि यहां खिलाड़ियों को भी आगे जाने का मौका मिले। दूसरी तरफ माना जा रहा है दूसरे गुट से वैभव गहलोत के सामने नागौर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष धनंजय सिंह नामांकन दाखिल करेंगे।

ये है चुनाव कार्यक्रम

बता दें कि RCA यानी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव 24 दिसंबर को होंगे। RCA Election के लिए 19 दिसंबर को फाइनल वोटर लिस्ट जारी कर दी गई है। आज 20 दिसंबर को सुबह 11 बजे से नामांकन शुरू हो गया है जो 5 बजे तक चलेगा। 22 दिसंबर शाम 6 बजे प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। वहीं 23 दिसंबर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक नाम वापसी ले सकेंगे। 24 दिसंबर को दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक वोटिंग होगी। इसी दिन वोटिंग के बाद मतगणना होगी और रिजल्ट जारी किया जाएगा। RCA चुनाव के लिए सेवानिवृत्त IAS सुनील अरोड़ा को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। दूसरी तरफ आरसीए चुनाव में अध्यक्ष पद पर वैभव गहलोत की ताजपोशी तय मानी जा रही हैं।

6 पदों के लिए हो रहे हैं चुनाव

बता दें कि RCA की कार्यकारिणी में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और कार्यकारिणी सदस्य पद के कुछ 6 पदों के लिए चुनाव होंगे। अब नामांकन वापसी के लिए उम्मीदवारों को वक्त दिया जाएगा। वहीं चुनाव अधिकारी द्वारा उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी होने के बाद वोटिंग और काउंटिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

RCA चुनाव में 36 वोटर्स करेंगे मतदान…

RCA चुनाव में प्रदेश के 33 जिलों समेत तीन पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी वोट डालेंगे। कुल मिलाकर 36 वोट RCA चुनाव में डाले जाएंगे। तीन पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सलीम दुर्रानी, गगन खोड़ा और पंकज सिंह वोटर्स में शामिल हैं। पंकज सिंह पहली बार RCA चुनाव में वोट डालेंगे।

यह भी पढ़ें- बीएसएफ मुख्यालय पहुंची पूर्व सीएम राजे, भैरोसिंह की पार्थिव देह पर अर्पित किए श्रद्धासुमन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *