फीफा विश्वकप : विजेता मैसी को तीर्थनगरी पुष्कर ने दी खास अंदाज में शुभकामनाएं

फीफा विश्वकप : फीफा फुटबॉल विश्वकप 2022 की चैम्पियन अर्जेंटिना को पूरी दुनिया अलग-अलग अंदाज में शुभकामनाएं दी जा रही है। इसी कड़ी में अजमेर…

फीफा विश्वकप : विजेता मैसी को तीर्थनगरी पुष्कर ने दी खास अंदाज में शुभकामनाएं

फीफा विश्वकप : फीफा फुटबॉल विश्वकप 2022 की चैम्पियन अर्जेंटिना को पूरी दुनिया अलग-अलग अंदाज में शुभकामनाएं दी जा रही है। इसी कड़ी में अजमेर की तीर्थनगरी पुष्कर में भी अर्जेंटिना टीम के फुटबाल प्लेयर लियोनेल मैसी की तस्वीर रेत पर बनाकर बधाई दी गई है। इस कलाकृति की ना केवल देसी बल्कि विदेशियों ने भी सराहना की है।

सैंड आर्ट को देखने विदेशियों का लगा जमघट

सेंड आर्टिस्ट अजय रावत ने बताया कि फीफा विश्वकप में अर्जेंटिना की जीत हुई। टीम के प्लेयर लियोनेल मैसी के प्रदर्शन के चलते ही यह संभव हो पाया था। ऐसे में उन्होंने रेत पर मैसी की कलाकृति बनाई है। इस कलाकृति के जरिए मैसी और विश्व विजेता अर्जेंटिना टीम को शुभकामनाएं दी गई हैं। रावत ने कहा कि इस आर्ट को देखने के लिए तीर्थ नगरी घूमने आए देसी और विदेशी पर्यटक के साथ स्थानीय लोग भी पहुंचे। जहां उन्होंने भी उनकी कला को सराहा है।

यह भी पढ़ें- राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का आज आखिरी दिन, राहुल गांधी ने चलाई चकरी, अलवर का कलाकंद भी चखा

सैंड आर्टिस्ट अजय रावत की कला को विदेशों में भी मिला है सम्मान

आपको बता दें कि विभिन्न मौकों पर सैंड आर्टिस्ट अजय रावत अपनी कला के जरिए संदेश देते हैं। रावत को अजमेर या राजस्थान नहीं बल्कि विदेशों में भी इस कला के लिए आमंत्रित किया जाता है। रावत कई बार अपनी इस कला के लिए सम्मानित भी हो चुके हैं। पुष्कर मेले में भी इस बार अजय रावत ने जिला प्रशासन के सहयोग से सैंड आर्ट प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। जिसमें भी कई अधिकारी और राजनेताओं ने भी शिरकत की थी।

(नवीन वैष्णव अजमेर)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *