Jaipur : आज से शुरू हुई अग्निवीर भर्ती के लिए रैली, बियानी कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड मैनेजमेंट में होगा आयोजन

Jaipur : भारतीय थल सेना की ओर से आयोजित की जाने वाली अग्निवीर भर्ती की जयपुर जिले में पहली रैली 29 सितम्बर से शुरू होगी।…

आज से शुरू हुई अग्निवीर भर्ती के लिए रैली

Jaipur : भारतीय थल सेना की ओर से आयोजित की जाने वाली अग्निवीर भर्ती की जयपुर जिले में पहली रैली 29 सितम्बर से शुरू होगी। यह रैली 14 अक्टूबर तक चलेगी। भर्ती रैली का आयोजन खेल मैदान बियानी कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड मैनेजमेंट, कालवाड़-जोबनेर रोड पर होगा। सेना भर्ती रैली के लिए जयपुर एवं सीकर जिले के 73 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। रैली के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रैली के दौरान सभी तरह की व्यवस्थाएं सुनिश्चित रखने के लिए जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

अस्थाई बस स्टैण्ड बनाया, रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा की मिलेगी सुविधा 

भर्ती रैली में शामिल होने वाले अभ्यर्थी राजस्थान रोडवेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा कर सकें गे। इस संबंध में राजस्थान रोडवेज ने बुधवार को आदेश जारी किए। अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र के साथ फोटो युक्त आईडी कार्ड के साथ परीक्षा से एक दिन पूर्व व एक दिन बाद तक निःशुल्क यात्रा कर सकें गे। रैली में शामिल होने के लिए आने वाले जयपुर और सीकर जिले के कैंडिडेट्स के लिए अलग-अलग जगहों पर बस स्टैण्ड बनाए गए है। जहां ये बस स्टैंड होंगे, वहां अस्थाई टॉयलेट्स, टेंट और लाइट की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा कैंडिडेट्स की भीड़ को देखते हुए जगह-जगह अलग से पुलिस फोर्स भी तैनात की जाएगी, ताकि लॉ एण्ड ऑर्डर बना रहे।

कलेक्टर ने व्यवस्थाएं सुधारने के दिए निर्देश

सेना भर्ती में तैयारियों का जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने निरीक्षण किया। इस दौरान कई अव्यवस्थाएं देखने को मिली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर सभी बस स्टैण्ड, रेलवे स्शन औ टे र सेना भर्ती स्थल के अन्दर टूटी-फू टी सड़कों की रिपेयरिंग और पैच वर्क करने के लिए कहा है। रैली स्थल के पास भी मोबाइल टॉयलेट, पीने के पानी और टेंट-लाइट की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को कहा है।

दस्तावेज पूरे होने पर ही होंगे शामिल

भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल पुष्पक मिश्रा ने बताया कि सेना भर्ती रैली में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों के पहले ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था वो ही शामिल हो सकते हैं। आवेदनकर्ताओ को ं रैली में शामिल होने के लिए 22 प्रकार के दस्तावेज साथ में लाना अनिवार्य किया गया है।

यह भी पढ़ें- किसी कीमत पर सचिन पायलट सीएम बर्दाश्त नहीं- परसादी लाल मीणा का बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *