पेपर लीक पर बोले राजेंद्र राठौड़- बच्चों के सपनों के साथ खिलवाड़ कर रही है कांग्रेस सरकार

कोटा। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ आज कोटा जिले की रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र में जनाक्रोश महासभा में भाग लेने के लिए पहुंचे। उन्होंने यहां…

ezgif 1 a7af41f403 | Sach Bedhadak

कोटा। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ आज कोटा जिले की रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र में जनाक्रोश महासभा में भाग लेने के लिए पहुंचे। उन्होंने यहां जनाक्रोश सभा को संबोधित किया व कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। राठौड़ ने कहा कि पूरे देश से हर साल डेढ़ लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स अपने सुनहरे भविष्य के सपनों के साथ आते हैं। जिनके साथ कांग्रेस की हुकूमत खिलवाड़ कर रही है।

पेपर लीक के चलते छात्र कर रहे हैं सुसाइड

यह सरकार राजस्थान में सफलतापूर्वक परीक्षाएं आयोजित करवाने में विफल रही है। बार-बार भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होने से हताश हनुमानगढ़ के कन्हैयालाल ने आत्महत्या कर ली। जो सरकार के माथे पर कलंक है। उन्होंने कहा कि कन्हैयालाल के रीट परीक्षा में 135 अंक आने के बाद परीक्षा रद्द हुई और फिर वनरक्षक परीक्षा रद्द हुई, यानी पेपर लीक के कारण परीक्षा रद्द होने की भेंट प्रदेश के युवा बेरोजगार चढ़ रहे हैं।

डीपी जारोली ने रीट में किया था बंटाधार

राठौड़ ने कहा कि 24 दिसंबर को वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का सामान्य ज्ञान का ही नहीं बल्कि उदयपुर बल्कि, जयपुर, जोधपुर, बीकानेर अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा और कोटा में 21, 22, और 24 दिसंबर का पेपर लीक होने के भी मामले सामने आए हैं। रीट परीक्षा की रखवाली की जिम्मेदारी तत्कालीन माध्यमिक शिक्षा बोर्ड निदेशक डीपी जारोली व राजीव गांधी स्टडी सर्किल से जुड़े लोगों को दी गई थी। लेकिन उन्होंने ही शिक्षा संकुल के स्ट्रॉंग रूम से पेपर निकाल कर लाखों अभ्यर्थियों के सपनों को चकनाचूर कर डाला।

कानून बनने के बाद भी कार्रवाई नहीं

राठौड़ ने कहा कि रीट पेपर लीक में सरकार के बड़े मंत्रियों व उच्चाधिकारियों के शामिल होने की बात सामने आई। तब जाकर सदन में 23 फरवरी को एंटी चीटिंग कानून विधेयक पारित किया गया था। लेकिन दुर्भाग्य है कि इस कानून के तहत किसी भी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। जबकि उत्तरप्रदेश में पेपर माफिया के पकड़ने पर संपत्ति जब्त हो जाती है। आरोप लगाते हुए कहा कि सीएचओ भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में शामिल विप्र कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष मंजू शर्मा का स्कूल अब तक सील नहीं किया गया है।

भ्रष्टाचार की भट्टी में जल रहा है राजस्थान

उप नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि गहलोत सरकार ने कालखंड में महज 9 माह का समय शेष है क्योंकि आखिरी के 3 माह में तो आचार संहिता लग जाएगी। कांग्रेस को अंतर्कलह से जूझते ही 4 साल हो गए। इस दौरान कांग्रेस ने कई प्रभारी लगाये और हटाये। अब नए कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा गहलोत-पायलट गुट में सुलह के असफल प्रयास कर रहे हैं।

राठौड़ ने कहा कि भ्रष्टाचार की भट्टी में पूरा राजस्थान जल रहा है। कोटा में कांग्रेस के जनप्रतिनिधि पट्टा बांटों अभियान में चांदी कूटो अभियान चलाये हुए हैं। कोटा जिले में बाढ़ से खेत व फसलों को काफी नुकसान पहुंचा। लेकिन किसानों के नुकसान की भरपाई भी राज्य सरकार ने नहीं की। बता दें कि इस जनाक्रोश सभा में मंच पर रामगंजमंडी विधायक तथा प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, भाजपा शहर जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी समेत कई पदाधिकारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *