ओबीसी आरक्षण संसोधन मामले पर बोले राजेंद्र गुढ़ा- अगर कैबिनेट में आया प्रस्ताव तो होगा विरोध

जयपुर। ओबीसी आरक्षण नियमों में संशोधन का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इसे लेकर अब भूतपूर्व सैनिक विरोध दर्ज करा रहे हैं। आज…

ezgif 4 bf32dd9bdc | Sach Bedhadak

जयपुर। ओबीसी आरक्षण नियमों में संशोधन का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इसे लेकर अब भूतपूर्व सैनिक विरोध दर्ज करा रहे हैं। आज जिला सैनिक कार्यालय में बड़ी संख्या में प्रदेश के भूतपूर्व सैनिक जुटे। यहां सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि पहले केंद्र सरकार ने अग्नि वीर भर्ती लाकर किया सैनिकों के साथ अन्याय किया और राज्य सरकार भूतपूर्व सैनिकों के साथ अन्याय कर रही है। यह हम सहन नहीं करेंगे, भूतपूर्व  सैनिकों के आरक्षण को जातियों में नहीं बाटने देंगे। गुढ़ा ने कहा कि अगर इस प्रस्ताव को कैबिनेट में लाया गया तो इसका विरोध किया जाएगा।

अग्निपथ से सैन्य ढांचे को किया ध्वस्त

राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि सैनिक कल्य़ाण विभाग मेरे पास है, मेरे रहते सैनिकों पर कुठाराघात नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं तो झुंझुनूं जैसी जगह से आता हूं जिसकी तो पहचान ही सैनिकों से होती है। मैं पूर्व और वर्तमान सैनिक भाईयों से निवेदन करता हूं कि जिस तरह से भाजपा की मोदी सरकार ने अग्निवीर और अग्निपथ लाकर सेना के ढांचे को ध्वस्त करने का काम किया है। अब ओबीसी आरक्षण संसधोन मामले से और ज्यादा सैनिकों पर कुठाराघात और अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए हमें जो भी करना पड़े वो हम करेंगे। अगर कैबिनेट में यह प्रस्ताव लाया गया तो इसका विरोध करेंगे इसे पास नहीं होने दिया जाएगा। क्योंकि जो सर्वोच्च बलिदान हमारे सेना के जवान देते हैं वह कोई नहीं कर सकता।

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि यह पदयात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही है जो कि ऐतिहासिक है। यह कन्याकुमारी से कश्मीर तक जा रही है। इससे कांग्रेस को काफी फायदा होने वाला है। उदयपुर-अहमदाबाद मामले में उन्होंने कहा कि इसकी जांच चल रही है ऐसी घटनाएं हो जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *