राजस्थान के बेरोजगारों ने अहमदाबाद में बेचे दीये, काली दिवाली मनाकर जताएंगे विरोध

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में गुजरात में बेरोजगारों का आंदोलन जारी है। पिछले 22 दिन से बेरोजगार गुजरात की…

ezgif 5 35d4bb07e8 1 | Sach Bedhadak

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में गुजरात में बेरोजगारों का आंदोलन जारी है। पिछले 22 दिन से बेरोजगार गुजरात की सड़कों पर कांग्रेस सरकार का विरोध कर रहे हैं। तो वहीं अब ये बेरोजगार काली दिवाली मनाएंगे। बीते शनिवार को धनतेरस के दिन बेरोजगारों ने अहमदाबाद में मिट्टी के दीये बेचे। बेरोजगारों ने कांग्रेस सरकार का विरोध जताते हुए कई जगहों पर दुकानें लगाकर सामान भी बेचा।

सीएम गहलोत जब तक मांगे नहीं मानेंगे, तब तक आंदोलन जारी रहेगा

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि इस बार भी राजस्थान के बेरोजगार काली दिवाली मनाएंगे। जब तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बेरोजगारों की मांगें नहीं मानेंगे तब तक बेरोजगार गुजरात से राजस्थान नहीं लौटेंगे। उपेन यादव ने कहा कि पिछले साल भी बेरोजगार अपनी मांगों को लेकर जयपुर के शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे थे। तब भी बेरोजगारों ने काली दिवाली मनाई थी। बता दें कि बेरोजगारों ने गुजरात के पालनपुर से दांडी यात्रा निकाली थी जो 15 दिन में अहमदाबाद पहुंची थी। यहां पर बेरोजगारों ने कांग्रेस प्रदेश कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया था। तब पुलिस ने बेरोजगारों को हिरासत में लिया था। इसके बाद इन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया गया था।

बेरोजगारों की ये हैं प्रमुख मांगे

राजस्थान के बेरोजगार लंबे समय से अपनी मांगों के लिए आंदोलनरत हैं। इनमें से कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती में 40 फीसदी न्यूनतम की बाध्यता में शिथिलता, राजकीय आइटीआइ कॉलेजों में 1500 पदों पर कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती, पंचायतीराज जेईएन भर्ती, समेत 20 सूत्रीय मांगो को लेकर आवाज उठाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *