Rajasthan Vidhansabha Session : विधानसभा में लंपी पर गूंज, सदन के बाहर भाजपा का हंगामा

कल राजस्थान विधानसभा का सातवां सत्र फिर से शुरू आय़ा था। लेकिन भाजपा के हंगामें के चलते सदन को स्थगित कर दिया गया था। आज…

Rajasthan Vidhansabha Session

कल राजस्थान विधानसभा का सातवां सत्र फिर से शुरू आय़ा था। लेकिन भाजपा के हंगामें के चलते सदन को स्थगित कर दिया गया था। आज फिर से कार्यवाही शुरू हुई। वहीं भाजपा के सदन के अंदर और बाहर हंगामें करने के पूरे आसार हैं। भाजपा ने आज विधानसभा घेराव का ऐलान किया। आज विधानसभा में लंपी बीमारी पर चर्चा होगी। इसके लिए दोपहर 12 से 3 बजे तक इस बीमारी पर चर्चा के लिए निश्चित किया गया है। वहीं दो बिल भी आज विधानसभा में पेश किए होने को प्रस्तावित हैं।

लंपी के अलावा कई मुद्दों पर विधानसभा का घेराव

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि लंपी बीमारी के साथ ही बढ़ी बिजली दर, कटौती,बेरोजगारी, कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा कार्यालय से विधानसभा तक प्रदर्शन करेगी। वहीं सदन के अंदर भाजपा के हंगामेदार रवैए से चर्चा प्रभावित होने की संभावना है। बता दे कि भाजपा की विधायक दल की बैठक में कांग्रेस सरकार के खिलाफ इन तमाम मुद्दों को लेकर विधानसभा को घेरने से लेकर प्रदर्शन तक की रणनीति पर सहमति जताई गई थी।

नागौर मामले पर भी हंगामे के आसार

इसके अलावा विधानसभा में नागौर में हुए हत्याकांड को लेकर भी हंगामे के आसार नजर आ रहे हैं। दरअसल बीते सोमवार बदमाशों ने नागौर में कोर्ट के बाहर फिल्मी स्टाइल (Film Style) में ताबड़तोड़ फायरिंग कर हरियाणा के गैंगस्टर संदीप शेट्टी (Gangster Sandeep Shetty) की हत्या कर दी। वहीं, अचानक हुई फायरिंग की घटना में गैंगस्टर के तीन साथी और एक वकील भी घायल हो गया है। जिनमें से गैंगस्टर के दो साथियों को गंभीर हालत में जोधपुर रैफर किया गया हे। इस मामले में नागौर सांसद और RLP अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था वेंटिलेटर पर है और इस प्रकार की घटनाएं राजस्थान में जंगलराज होने का प्रमाण है

शाम 4 बजे उप राष्ट्रपति का अभिनंनदन

बता दें कि आज उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जयपुर आएंगे। उनके स्वागत कार्यक्रम के तहत विधानसभा में शाम 4 बजे उप राष्ट्रपति का अभिनंनदन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *