राजस्थान छात्रसंघ चुनाव : टंकी पर चढ़े ABVP के छात्र, चुनाव तिथि आगे बढ़ाने की उठाई मांग

Jaipur : राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रों को जिस घड़ी का इंतज़ार था वो अब नज़दीक है, क्योंकि प्रदेश में पूरे 2 साल बाद छात्रसंघ चुनाव…

ru 4 | Sach Bedhadak

Jaipur : राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रों को जिस घड़ी का इंतज़ार था वो अब नज़दीक है, क्योंकि प्रदेश में पूरे 2 साल बाद छात्रसंघ चुनाव होने जा रहे है। उच्च शिक्षा विभाग ने छात्रसंघ चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया था। 26 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग होगी, और 27 अगस्त को रिजल्ट आएगा।

इसी के चलते अब यूनिवर्सिटी में छात्रों द्वारा चुनावों की तैयारी ज़ोरो पर है। इसी कड़ी में छात्र चुनावों को लेकर एक चौका देने वाली खबर सामने आयी है। दरहसल, राजस्थान विश्वविद्यालय के परिसर में अरावली छात्रावास के सामने कुछ ABVP के कुछ छात्र चुनावों से जुडी मांगो को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गए। उन्होंने यूनिवर्सिटी से चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की मांग करते हुए जोरदार हंगामा काटा औऱ नारेबाजी की।

आपको बता दे काेराेना के कारण पिछले दो साल से छात्रसंघ चुनाव नहीं हो रहे थे … राज्यपाल की ओर से गठित टास्क फोर्स ने भी छात्रसंघ चुनाव नहीं कराने का सुझाव दिया था… जयपुर, जोधपुर समेत प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों में हर साल लाखों छात्र चुनावों में हिस्सा लेते है.. अकेले राजस्थान यूनिवर्सिटी में ही 28 हजार वोटर्स है … और अब जब पूरे 2 सालो के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने अचानक से इन चुनावों का एलान कर दिया तो, छात्र उमीदवारों को चुनावों के लिए ढंग से प्रचार और वोटर्स को अवगत करवाने का समय नहीं मिल पाया, जिसकी वजह से ये छात्र हताश है और कॉलेज प्रशासन से चुनाव की तिथि आगे बढ़ाने तथा प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण करने की मांग उठा रहे है… इन छात्रों में ABVP के छात्रनेता नरेंद्र यादव, मनु दाधीच और एबीवीपी के सभी कार्यकर्ताओं के नाम शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *