Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में पेपर लीक मामले में SOG का बड़ा एक्शन, टॉपर सहित 15 एसआई हिरासत में

Rajasthan Paper Leak: पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ट्रेनिंग ले रहे 15 एसआई को हिरासत में लिया है। सोमवार को…

Rajasthan police SI EXAM

Rajasthan Paper Leak: पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ट्रेनिंग ले रहे 15 एसआई को हिरासत में लिया है। सोमवार को एसओजी ने राजस्थान पुलिस अकादमी और राजस्थान पुलिस ट्रेनिंग अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे 15 एसआई (Rajasthn Police SI ) पर शिकंजा कसते हुए उन्हें हिरासत में लिया है। इस संबंध में एसओजी ने एक नया केस दर्ज किया है, जिसमें अनुसंधान जारी है। पुलिस की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी गई। एसआई भर्ती परीक्षा मामले में एसआईटी ने एडीजी (एसओजी- एटीएस) के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई करते हुए नया केस दर्ज कर संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इस पोस्ट में बताया गया है कि परीक्षा टॉपर सहित 15 संदिग्ध प्रशिक्षु को हिरासत में लिया है, जो राजस्थान पुलिस अकादमी और पुलिस ट्रेनिंग सेंटर, किशनगढ़ में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

पुलिस अकादमी और ट्रेनिंग सेंटर पहुंची एसओजी की टीम

एसओजी की टीम सोमवार सुबह जयपुर स्थित राजस्थान पुलिस अकादमी और किशनगढ़ स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल पहुंची। जहां से एसआई भर्ती-2021 में पास होकर प्रशिक्षण ले रहे 15 एसआई को हिरासत में लिया गया है। इसके बाद एसओजी की टीम इन संदिग्धों को लेकर जयपुर में एसओजी मुख्यालय लेकर पहुंची, जहां इनसे पूछताछ की जा रही है। ऐसे में बताया जा रहा है कि पूरे मामले को लेकर एसओजी-एटीएस के एडीजी वीके सिंह जल्द बड़ा खुलासा करेंगे।

सीएम भजन लाल शर्मा ने किया ट्वीट 

सीएम भजन लाल शर्मा ने SIT की इस कार्रवाई पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘मोदी की गारंटी का मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी है. नए भारत के नए राजस्थान में पेपर लीक पर लगाम कसी जा रही है. पेपरलीक पर रोकथाम हेतु गठित एसआईटी को बड़ी सफलता मिली है. उप-निरीक्षक भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले में SIT ने 15 लोग हिरासत में लिया है. परीक्षा टॉपर सहित 15 संदिग्ध (प्रशिक्षु) जो RPA जयपुर व RPTC किशनगढ़ में प्रशिक्षणाधीन हैं, उनसे SOG में SIT द्वारा पूछताछ की जा रही है.’

डालूराम और जगदीश को किया जा चुका है अरेस्ट

एसओजी ने राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे प्रशिक्षु एसआई डालूराम को 2 फरवरी को गिरफ्तार किया था।
जांच में सामने आया कि डालूराम ने अपनी जगह सांचोर के हरचंद को परीक्षा में बिठाया था। उसे भी गिरफ्तार कर लिया। पिछले दिनों एसओजी ने पेपर लीक गिरोह के मास्टरमाइंड जगदीश विश्नोई को पकड़ा था। इन सभी से पूछताछ में एसओजी को बड़ी लीड मिली। इसके आधार पर यह कार्रवाई की गई है।