Rajasthan : पश्चिमी राजस्थान से पकड़े गए कई ISI जासूस, सेना से जुड़ी जानकारी लीक!

Rajasthan : पश्चिमी राजस्थान से एक बड़ी सामने आई है। देश की इंटेलीजेंस एजेंसी को एक बड़ी सफलता हाथ लगी हैं। टीम ने पाकिस्तानी खूफिया…

pak2 | Sach Bedhadak

Rajasthan : पश्चिमी राजस्थान से एक बड़ी सामने आई है। देश की इंटेलीजेंस एजेंसी को एक बड़ी सफलता हाथ लगी हैं। टीम ने पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी कर रहे आरोपियों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा कुछ सेना के जवानों को भी गोपनीय सूचनाएं लीक करने के आरोप में हिरासत में लिया है। जैसलमेर( Jaisalmer ) , जोधपुर ( Jodhpur ) और पाली ( Pali ) में ऑपरेशन सरहद के तहत कार्रवाई कर यह बड़ा खुलासा किया है। हिरासत में लिए गए सेना के जवान पाकिस्तानी एजेंट को जानकारी दे रहे थे।

पाली, जोधपुर, जैसलमेर से पकड़े गए जासूस

ADG इंटेलिजेंस एस सेंगदर ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया है कि 6 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। ये आरोपी लगातार पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी ISI के संपर्क में थे और भारतीय सेना की गोपनीय सूचनाएं भेज रहे थे। इस मामले में जैसलमेर से 2, पाली से 1 और जोधपुर से 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

कुछ सेना के जवान और स्थानीय नागरिक जांच के घेरे में

भारतीय खुफिया एजेंसी इन पर लगातार नजर बनाए हुए थी. जानकारी के मुताबिक अभी सेना के जवानों को हिरासत में लिया जा सकता है। क्योंकि इस कार्रवाई में कई स्थानीय़ नागरिक भी जांच के घेरे में है। खबर के मुताबिक आरोपी भारतीय सेना की गोपनीय फोटो, वीडियो सहित कई जानकारियां भेजते थे। इन्टेलीजेंस को शक है कि आरोपियों ने सोशल मीडिया के जरिए ये सारी जानकारियां ISI से शेयर की हैं। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। आरोपियों से पूछताछ में जल्द खुलासे हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *