MIG-21 Aircraft Crash : शहीद की मां का रो-रोकर बुरा हाल, कहा- मुझे नहीं जीना…मेरा बच्चा जल गया

MIG-21 Aircraft Crash : बीती गुरुवार को राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश हो गया। जिसमें दो पायलट शहीद हो गए।…

shahid2 | Sach Bedhadak

MIG-21 Aircraft Crash : बीती गुरुवार को राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश हो गया। जिसमें दो पायलट शहीद हो गए। इनमें से एक फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल की मां का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वे अपने बेटे के लिए रोती-बिलखती नजर आ रही हैं। वे रो-रो कर कह रही हैं कि ‘अब मुझे और नहीं जीना..मेरा बच्चा मेरा बेटा जल गया..’ अद्वितीय की मां का ये वीडियो जिसने भी देखा वो अपने आंसू नहीं रोक पाया।

बता दें कि वायुसेना ( Indian Air Force ) का यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। गुरुवार की रात करीब 9 बजे बायतू के भीमड़ा गांव के पास यह विमान क्रैश हो गया। जिसके बाद वायुसेना के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से यह सूचना दी गई कि विमान मिग-21 क्रैश हो गय़ा है। जो राजस्थान ( Rajsathan ) के उतरलाई हवाई अड्डे से प्रशिक्षण उड़ान के लिए रवाना हुआ था। इसके बाद वायुसेना ने मामले की जांच का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दे दिए।

इन सबके बीच वायुसेना ( Indian Air Force ) की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आई है कि अब 30 सितंबर तक मिग-21 बाइसन विमान के एक और स्क्वाड्रन को रिटायर कर दिया जाएगा औऱ 2025 तक बाकी बचे 3 विमान भी सैन्य बेड़े से हटा दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *