खाद्य विभाग की टीम ने दो जगह लिए कलाकंद और मावे के सैंपल, दुकान संचालकों में मचा हड़कंप  

अलवर। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत आज अलवर मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग की खाद्य निरीक्षक टीम ने शहर में मिठाई की दुकानों…

ezgif 2 308de6c41f | Sach Bedhadak

अलवर। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत आज अलवर मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग की खाद्य निरीक्षक टीम ने शहर में मिठाई की दुकानों पर छापेमारी कर मिठाइयों के सैंपल लिए। जिससे दुकान संचालकों में हड़कंप मच गया। टीम ने दुकानों से कलाकंद और मावे के सैंपल ले लिए और जांच के लिए भेज दिए।

खाद्य निरीक्षक की टीम जैसे ही 2 मिठाइयों की दुकानों पर मिठाइयों के सैंपल लिए पहुंची, दुकान संचालकों में अपरा-तफरी मच गई। खाद्य निरीक्षक केशव गोयल ने बताया कि लगातार शादी या अन्य कार्यक्रमों में मिठाइयों में मिलावट होने की सूचना मिल रही थी। जिसके आधार पर टीम भगत सिंह सर्किल पहुंची, जहां पर पारस मिष्ठान भंडार से कलाकंद का सैंपल और बसंत मिष्ठान भंडार से मावे का सैंपल लिया गया। इस दौरान उन्होंने बताया कि मिठाइयों की दुकानों पर साफ-सफाई रखने के भी उन्होंने मिठाई विक्रेताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि लगातार टीम ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई करने में लगी हुई है। जिस भी दुकान में मिलावट की शिकायत मिलती है, टीम वहां पहुंचकर सैंपल लेती है और टेस्टिंग लिए लैब में भेजा जाता है। समय-समय पर विभाग की टीम मिलावटी चीजों पर ध्यान रख रही है। उन्होंने बताया कि अभी कुछ दिन पूर्व ग्रामीण क्षेत्रों में भी मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाकर टीम द्वारा कार्रवाई की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *