MP : जबलपुर के प्राइवेट अस्पताल में आग, 8 की मौत, 8 गंभीर

MP : मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज एक निजी अस्पताल में आग लग गई। आग से तीन मंजिला बिल्डिंग जलकर पूरी तरह खाक हो गई।…

jabalpur 3 | Sach Bedhadak

MP : मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज एक निजी अस्पताल में आग लग गई। आग से तीन मंजिला बिल्डिंग जलकर पूरी तरह खाक हो गई। इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 8 की हालत गंभीर बताई जी रही है, इनमें से दो लोग ICU में भर्ती हैं। मरने वालों में अस्पताल के 4 कर्मचारी भी हैं। जानकारी के हादसे के वक्त कम से कम 35 लोग अस्पताल में मौजूद थे। वहीं खबर यह भी आ रही है कि मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

इस हादसे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chauhan ) ने कहा कि जबलपुर में हुई यह घटना अत्यंत दुखद है। वे लगातार प्रशासन के संपर्क में हैं। आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा जबलपुर ( Jabalpur ) के कमिश्नर को मामले की जांच के लिए निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा CM शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए औऱ गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। इलसके अलावा उन्होंने कहा कि इस पूरी घटना के पीछे जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की दी जानकारी के मुताबिक, जबलपुर ( Jabalpur ) के विजय नगर स्थित न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के एंट्रेस पॉइंट पर पर यह हादसा हुआ। दोपहर करीब पौने तीन बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ ही देर में तीन मंजिला बिल्डिंग पूरी तरह खाक हो गई। वहीं अस्पताल में बचाव कार्य में लगी NDRF टीम के संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि खबर मिलते ही हमारी टीम मौके पर तुरंत पहुंची थी। तलाशी का अभियान पूरा हो गया है। अब इमारत में कोई नहीं फंसा है। पहली मंजिल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *