Jaipur : टॉक शो में ओवैसी के तीखे तेवर, कहा- राजस्थान किसी के बाप का नहीं

Jaipur : बीते रविवार प्रदेश की राजधानी जयपुर में हुए जर्नलिज्म टॉक शो में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) ने अपने तीखे…

owaisi 2 | Sach Bedhadak

Jaipur : बीते रविवार प्रदेश की राजधानी जयपुर में हुए जर्नलिज्म टॉक शो में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) ने अपने तीखे तेवर दिखाए। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि अगर कोई ये कहे कि ओवैसी राजस्थान क्यों आए हैं तो मैं उन्हें जवाब दूंगा कि राजस्थान किसी के बाप का नहीं है। राजस्थान मेरा भी है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि मैं भाजपा की ‘बी’ पार्टी कहते हैं लेकिन जहां AIMIM ने चुनाव तक नहीं लड़ा वहां भी भाजपा ने जीत दर्ज की है। तो इसमें हमारी भूमिका कहां से आ गई। इसलिए मुझ पर जिसको जो भी आरोप लगाने हैं लगाते रहिए, मुझे इन बिना किसी आधार के आरोपों से बिल्कुल फर्क नहीं पड़ता।

‘अगर कांग्रेस चुनाव जीते तो श्रेय गांधी परिवार को, हारे तो ओवैसी को’

कांग्रेस पर ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) के निशाने यहीं नहीं थमे। उन्होंने कहा कि अगर किसी क्षेत्र या राज्य में कांग्रेस चुनाव जीत जाती है तो उसका श्रेय गांधी परिवार को दिया जाता है, लेकिन अगर चुनाव हार जाते हैं तो ओवैसी पर आरोप लगाया जाता है। ये कांग्रेस का अच्छा फंडा है। ओवैसी ने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस के नेता कहते थे कि ओवैसी की पार्टी शिवसेना के साथ आ जाएगी। लेकिन आप देखिए कुछ महीनों बाद खुद कांग्रेस ने शिवसेना औऱ NCP के साथ मिलकर महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में महाविकास अघाड़ी ( MVA ) की सरकार बना ली। अब कोई मुझे बताए कि उस वक्त कहां गई थी कांग्रेस की विचारधारा।

केंद्र को लिया आड़े हाथ

औवेसी ( Asaduddin Owaisi ) ने कांग्रेस के साथ ही भाजपा और केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया। ओवैसी ने केंद्र की नीतियों को जन विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की कई योजनाएं पूरी तरह से फेल हो चुकी हैं। औवेसी ने भारत की तुलना श्रीलंका से करते हुए कहा कि किसान आंदोलन से लेकर अग्निवीर योजना तक का लोग विरोध कर रहे हैं। ऐसे में वह दिन अब दूर नहीं जब पीएम आवास में घुस कर लोग पूछेंगे कि नौकरी क्यों नहीं दी। देश के हालात भी श्रीलंका की तरह बन सकते हैं।

RSS पर भी उठाए सवाल

औवेसी ( Asaduddin Owaisi ) ने टॉक शो में आरएसएस ( RSS ) को भी कठघरें में खड़ा करते हुए आरएसएस प्रचारक इंद्रेश कुमार पर पलटवार किया ।  इंद्रेश कुमार के बयान पर ओवैसी  ने कहा कि  जो एक जमाने में खुद समझौता ट्रेन ब्लास्ट मामले में आरोपी था, उससे सर्टिफिकेट लेने की मुझे आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में कौन सी प्रार्थना बोली जाती है हमे पता है। आपको बता दें कि आरएसएस प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा था कि ओवैसी अभी पूरी तक भारतीय नहीं बन पाए हैं।

इसके बाद ओवौसी ने राजस्थान पार्टी कन्विनर जमील खान व अन्य कोर सदस्यों एडवोकेट काशिफ़ जुबेरी एडवोकेट जावेद और इमरान खान के साथ आगामी विधानसभा चुनावों, संगठन को मज़बूती, सदस्यता अभियान, ज़िलावार कार्यकारिणियों के गठन को लेकर लम्बी बैठक ली गई और राज्य में पार्टी के कार्यों की तारीफ की।

गौरतलब है कि AIMIM प्रमुख ओवैसी राजस्थान ( Rajasthan ) की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ाने के इरादे से आगामी विधानसभा चुनाव ( Rajasthan Assembly Election 2023 ) में बड़ा दांव खेलने की तैयारी में जुटे हुए हैं। औवेसी प्रदेश में वोट बैंक जुटाने के लिए मंथन कर रहे हैं। अपनी पार्टी को प्रदेश की सियासत में विकल्प के तौर पर उभारने के लिए ओवैसी इन दिनों जान फूंक रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *