महेंद्रजीत सिंह मालवीय का बड़ा गेम, न कांग्रेस से इस्तीफा, न भाजपा में हुए शामिल, ये है सियासी बवंडर के पीछे की वजह!

Mahendrajeet Singh Malviya: महेंद्र जीत सिंह मालवीय ने न कांग्रेस से इस्तीफा दिया और न बीजेपी ज्वाइन की। वजह है बड़ा सियासी संदेश देने की। जानिए पूरा मामला….

mahendrajeet singh malviya | Sach Bedhadak

Mahendrajeet Singh Malviya: राजस्थान की राजनीति में पिछले दो दिन से सियासी बवाल मचा हुआ है। वजह है कांग्रेस के कद्दावर नेता महेंद्र जीत सिंह मालवीय के कांग्रेस पार्टी छोड़ने और बीजेपी को ज्वाइन करने की अटकलें। मालवीय को लेकर कहा जा रहा था कि वह 16 फरवरी को दिल्ली में और भाजपा ज्वाइन करेंगे। उन्होंने दिल्ली से मीडिया के माध्यम से कांग्रेस पर जमकर हमला भी बोला था।

इधर, कांग्रेस के पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली भी मालवीय पर शब्दबाणों का प्रहार कर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। लेकिन मालवीय ने न अब तक कांग्रेस से इस्तीफा दिया और न ही बीजेपी ज्वाइन की है। वहीं पार्टी में मालवीय के डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू हो गई है। शुक्रवार को बांसवाड़ा के तीन विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। लेकिन मालवीय के इस्तीफे का अभी तक कोई जिक्र नहीं है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘कुछ चीजें जो गलत हैं उन्हें बंद कर देना चाहिए’ वक्त बोर्ड पर बोले बालमुकुंद आचार्य

20 फरवरी बीजेपी ज्वाइन करेंगे मालवीय

महेंद्र जीत सिंह मालवीय के बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर बड़ी अपडेट यह है कि 20 फरवरी को वह कांग्रेस का दामन छोड़ देंगे। दरअसल, 20 फरवरी को गृहमंत्री अमित शाह उदयपुर दौरे पर है और यहां उनकी मौजूदगी में मालवीय बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उदयपुर में 20 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में उदयपुर, बांसवाड़ा और चित्तौड़गढ़ की लोकसभा सीटों के पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी।

बड़ा सियासी संदेश देने की कवायद

महेंद्र जीत सिंह मालवीय ने 16 फरवरी को ऐन वक्त पर बीजेपी को ज्वाइन करने का मन बदल दिया। वे चाहते हैं कि 20 फरवरी को अमित शाह के उदयपुर दौरे के दौरान बीजेपी में शामिल होकर बड़ा सियासी संदेश देंगे। मालवीय को वागड़ और मेवाड़ के बड़े आदिवासी नेताओं में गिना जाता है और उदयपुर में 20 फरवरी को तीना जिलों के बड़े पदाधिकारी होंगे ऐसे में वो भाजपा में शामिल होंगे।

अमित शाह करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद

मेवाड़-वागड़ क्षेत्र में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। इस बार बीजेपी का 400 पार सीटें हासिल करने के लक्ष्य को लेकर चल रही है। बीजेपी लगातार लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति पर काम कर रही है। इस मिशन को ध्यान में रखते हुए ही भाजपा वागड़-मेवाड़ से लोकसभा चुनाव से तैयारी शुरू करने जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘कांग्रेस को मां कहकर 5 बार MLA बने, अब कह रहे हैं मेरी मां गद्दार निकली…इससे बड़ा दुर्भाग्य कुछ नहीं’ मालवीय पर डोटासरा का निशाना