Kota: ​​​​​​​सीवरेज लाइन की सफाई करते समय 25 फीट गहराई में गिरे चार मजदूर, 3 की मौके पर मौत

कोटा। राजस्थान के कोटा में मंगलवार को भीषण हादसा हो गया। कोटा में सीवरेज की सफाई करते हुए 4 मजदूर सीवरेज लाइन में गिर गए।…

New Project 2023 06 06T183541.386 | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान के कोटा में मंगलवार को भीषण हादसा हो गया। कोटा में सीवरेज की सफाई करते हुए 4 मजदूर सीवरेज लाइन में गिर गए। हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में निगम की रेस्क्यू टीम ने रस्सी के सहारे 25 फीट गहराई से मजदूरों को बाहर निकाला। सभी को इलाज के लिए एमबीएस हॉस्पिटल पहुंचाया है। डॉक्टर्स ने तीन को मृत घोषित कर दिया। यह घटना कुन्हाड़ी इलाके के बालिता गांव में 4 बजे की है।

जानकारी के अनुसार, कुन्हाड़ी इलाके के बालिता गांव में मंगलवार को राजस्थान अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम (RUIDP) सीवरेज की सफाई करवा रहा था। सफाई के दौरान चार मजदूर कमल (25), गालिया (24), किरेसी (26) और रवि 25 फीट नीचे गहराई में गिर गए। हादसे के बाद हड़कंप मच गया लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलते ही कुन्हाड़ी थाना पुलिस जाब्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने निगम की रेस्क्यू टीम को मौके पर बुलाया। निगम गोताखोरों को रस्सी की सहायता से नीचे उतारा। कमर पर रस्सी बांध कर चारों को बाहर निकाला गया। जहां सभी को एमबीएस हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने 3 को मृत घोषित कर दिया। वहीं एक मजदूर रवि को सकुशल बाहर निकाल लिया गया था। हादसे के सूचना मितले ही एडीएम सिटी बृजमोहन बैरवा भी मौके पर पहुंचे। एडीएम सिटी ने हादसे की जांच के निर्देश दिए।

यूडीएच मंत्री ने हादसे पर जताया दुख…

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने हादसे पर दुख जताया है। शांति धारीवाल ने हादसे की जानकारी ली और अधिकारियों को जल्द रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए है।

कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने बताया कि मृतक गालिया, किरेसी सिंह और कमल मध्यप्रदेश के झाबुआ के निवासी थे। पुलिस ने तीनों मृतक मजदूरों के शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी रखकर परिजनों को सूचना दे दी है। वहीं पुलिस ने संबंधित ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *