Jalore Dalit Student Death : आखिर मृतक छात्र के परिवार से मिल ही लिए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

Jalore Dalit Student Death : जालोर में 9 साल के मासूम दलित छात्र की पिटाई के बाद मौत से पूरे देश में हंगामा मचा हुआ…

bheem2 | Sach Bedhadak

Jalore Dalit Student Death : जालोर में 9 साल के मासूम दलित छात्र की पिटाई के बाद मौत से पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है, सबी राजनीतिक पार्टियों के नेता वहां दौरे पर जा रहे हैं, पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें ढांढस बंधा रहे हैं। वहीं कई दिनों से पीड़ित परिवार से मिलने की जद्दोजहद में जुटे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद आखिरकार आज मृतक छात्र इंद्र कुमार के परिवार से मिल ही लिए। वे बीते मंगलवार रात को काफी मशक्कत के बाद जालोर के सुराणा पहुंचे थे। जिसके बाद आज बुधवार सुबह-सुबह वे पीड़ित परिवार से मिलने के लिए उनके घर पुंच गए।

मुलाकात के दौरान चंद्रशेखर ‘रावण’ ने मृतक बच्चे के पिता को ढांढस बंधाया और हर हालात में उनके साथ खड़े होने की बात कही, साथ ही उन्होंने बच्चे को न्याय दिलाने का भी आश्वासन दिया। पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद चंद्रशेखर ने कांग्रेस को घेरते हुए ट्वीट किया किराहुल गांधी ये बताएं कि राजस्थान स्वतंत्र भारत का ही हिस्सा है या फिर यहां मनुस्मृति से राज चल रहा है। अगर मैं पीड़ित परिवार से मिला तो क्या ये अपराध है? मुझे रोकने के बजाय प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहें कि वे बहुजनों पर हो रहे अत्याचार को रोकें, ये तानाशाही अब नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि मैं इंद्र मेघवाल हत्याकांड को लेकर सरकार के कदमों से संतुष्ट नहीं हूं।

पहले दो बार जाने की की थी कोशिश

दलित छात्र की मौत के बाद चंद्रशेखर आजाद दो बार कोशिश कर चुके थे। पिछले दिनों दिल्ली की फ्लाइट से जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचते ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। इससे पहले भी उन्हें जालोर जाने से रोका गया था। इस पर चंद्रशेखर ने कहा था कि जब तक मुझे जालोर नहीं जाने दिया जाएगा मैं आता रहूंगा। जिस समाज में मैं पैदा हुआ हूं उसके प्रति यह मेरा फर्ज है।

शिक्षक की पिटाई से हुई थी 9 साल के बच्चे की मौत

बता दें कि जालोर जिले के सायला थाना क्षेत्र के गांव सुराणा में शिक्षक की पिटाई से 9 साल के तीसरी कक्षा के छात्र इंद्र मेघवाल की मौत हो गई थी। बच्चे का इतना सा कसूर था कि उसने 20 जुलाई को स्कूल में शिक्षकों के मटके से पानी पी लिया था। इससे गुस्साए शिक्षक छैल सिंह ने बच्चे की जमकर पिटाई की। जिससे बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। बच्चे को उपचार के लिए अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां 24 दिन तक चले उपचार के बाद बच्चे की मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *