मोदी यानी काम की गारंटी…तो कब बुझेगी 13 जिलों की प्यास? कांग्रेस ने पूछे 8 सवाल, BJP को बताया डूबता जहाज

मोदी यानी काम पूरा होने की गारंटी वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला।

Pramod Tiwari

जयपुर। मोदी यानी काम पूरा होने की गारंटी वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। साथ ही ईआरसीपी, कालाधन, रोजगार, महंगाई, उज्जवला योजना और किसानों से किए गए वादों को लेकर सवालों की झड़ी लगा दी। राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवाड़ी ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूछा कि 56 इंच के सीने वाले मोदी के वादों का क्या हुआ? इसके अलावा कांग्रेस नेता ने नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री कम है और प्रचार मंत्री ज्यादा है।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवाड़ी ने कहा कि वो प्रधानमंत्री कम है और प्रचार मंत्री ज्यादा है। वो अगले एक महीने तक देश छोड़ देंगे और सिर्फ पांच राज्यों में प्रचार करते नजर आंएगे। उन्होंने कहा कि सोमवार को राजस्थान दौरे पर आए पीएम मोदी ने कहा कि था मैं जो कहता हूं गारंटी होती है और वो सब पूरा होता है। लेकिन, राजस्थान में ईआरसीपी को अभी तक राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया जा रहा है।

ईआरसीपी के मुद्दे पर मिला गोलमोल जवाब

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवाड़ी ने कहा कि गहलोत सरकार और प्रदेश कांग्रेस ने जब मुझे ईआरसीपी के बारे में अवगत कराया तो मैंने राज्यसभा में नोटिस देकर जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से इस योजना को लेकर सवाल पूछे थे। लेकिन, वहां से गोलमोल जवाब आया। अगर पीएम मोदी का काम गारंटी होती तो राजस्थान के 13 जिलों की प्यार बुझ चुकी होती। लेकिन, पीएम मोदी का यह कथन तो झूठा साबित हो गया कि मैं जो कहता हूं गारंटी होता है और सब पूरा होता है।

कब मिलेंगे 15-15 लाख रुपए?

उन्होंने पीएम मोदी से सवाल पूछा कि आपका हर वादा गारंटी होता है तो आप बताए की चुनाव से पहले तो आप हर चौराहे पर घूम कर कह रहे थे कि अगर हमारी सरकार बनी तो कालाधन वापस भारत आ जाएगा और सभी को 15-15 लाख रुपए मिलेंगे। लेकिन, मोदी के इस वादे का क्या हुआ?

युवाओं और किसानों को दिखाए झूठे सपने

2 करोड़ युवाओं को रोजगार का सपना दिखाया था। लेकिन, आज साढ़े नौ साल बाद वो बेरोजगार बाप बन गए है और उनके बच्चे रोजगार की तलाश में है। मोदी का ये वादा भी झूठा साबित हुआ। किसानों से वादा था कि हम आपकी आय दोगुना कर देंगे। न्यूनतम समर्थन मूल्य देंगे। लेकिन, 900 से ज्यादा किसानों काले कानून का विरोध करते हुए दिल्ली की सीमा पर प्राण त्याग दिए। उनकी शहादत के बार भी क्या आय दोगुनी हुई। क्या किसानों की आत्महत्या का सिलसिला रुका?

चीन मुद्दे और उज्जवला योजना का किया जिक्र

कांग्रेस नेता ने कहा कि आपने 56 इंच की छाती फूलाकर वादा किया था कि चीन अगर हमारी तरफ नजर उठाकर देखेगा तो हम लाल आंखों से जवाब देंगे। लेकिन, आप सब देख चुके है कि आंख लाल, काली है या नीली। पर चीन के सामने ये सरकार नजर झुकाकर बात करती है। मोदी ने कहा था कि हमारी बहनें जब चूल्हा जलाती है तो उनकी आंखें खराब हो जाती है और उज्जवला योजना लेकर आए। लेकिन, सर्वे करके देखिये तो पता चल जाएगा कि दोबारा सिलेंडर भरवाने की हैसियत कितने लोगों में रह गई है। बहनों से जो भी वादा किया, वो नहीं निभाया है।

कब लागू होगा महिला आरक्षण विधेयक?

महिला आरक्षण विधेयक पर उन्होंने कहा कि ये विधेयक कब लागू होगा। इसका किसी को पता ही नहीं है। यानी वो महिलाओं को धोखा दे रहे है। लेकिन, उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। महंगाई के मुद्दे पर कहा कि गैस का सिलेंडर 1100 रुपए तक पहुंच गया है। हालांकि, सरकार ने अब 200 रुपए कम किए है। लेकिन, हमारे राज में 350 रुपए में सिलेंडर मिलता है। मोदी राज में टमाटर के भाव 240 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए।

बीजेपी को बताया डूबता जहाज

उन्होंने कहा कि बीजेपी अब एक डूबता हुआ जहाज है और इसका अहसास उनके सहयोगियों को हो गया है। इसलिए एक-एक पार्टी उनसे नाता तोड़ने में लगी हुई है। तीन दिन पहले ही तमिलनाडु में जयललिता की पार्टी AIADMK ने बीजेपी से नात तोड़ लिया है। उनके हट जाने के बाद राज्यसभा में इनका बहुमत और खत्म हो गया है। छोटे-छोटे दल इंतजार कर रहे है कि चुनाव की घोषणा होते ही कैसे डूबते जहाज से कैसे दूर भागा जाएं। ये मोदी से नहीं डर रहे है। ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स से डरे हुए है। राजस्थान में भी चुनाव से पहले ऐसी कोशिश होगी।

गहलोत सरकार की तारीफ में गढ़े कसीदे

गहलोत सरकार की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान में इस सरकार ने पिछले 5 साल में जीतना काम किया है, बीजेपी की अब तक की सरकारों ने कभी इतना काम नहीं किया। गहलोत सरकार के ये पांच साल भाजपा सरकारों के सारे जीवन के कामों पर भारी है। गहलोत सरकार ने मुख्यमंत्री चीरंजीवी योजना 25 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज, 10 लाख रुपए दुर्घटना बीमा, 500 रुपए में सिलेंडर, हर घर 100 यूनिट बिजली फ्री, किसानों को 2 हजार बिजली यूनिट फ्री, पशुपालकों को 40 हजार रुपए का बीमा, मनरेगा में 125 दिन का रोजगार, शहरी इंदिरा गारंटी योजना, एक हजार रुपए न्यूनतम पेंशन, महिलाओं को मुफ्त मोबाइल और कर्मचारियों को ओल्ड स्कीम पेंशन की सौगात दी। ऐसे में राजस्थान की जनता को गहलोत सरकार पर विश्वास है। अगर राजस्थान में सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री कोई है तो अशोक गहलोत है। साथ ही उन्होंने राजस्थान में फिर से सरकार रिपीट की अपील की।

ये खबर भी पढ़ें:-एयर इंडिया ने साड़ी को कहा BYE…BYE…अब नए लुक में दिखेंगी एयर होस्टेस, मेल क्रू की भी ड्रेस चेंज