Jaipur : CM गहलोत ने ग्रामीण ओलंपिक खेल के शुभंकर का किया विमोचन

Jaipur : प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर स्थित SMS स्टेडियम में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के शुभंकर ‘शेरू’ का विमोचन किया और…

ashok2..... | Sach Bedhadak

Jaipur : प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर स्थित SMS स्टेडियम में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के शुभंकर ‘शेरू’ का विमोचन किया और थीम सॉन्ग लांच किया। इस कार्यक्रम में पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्य सचिव उषा शर्मा, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, उद्योग और देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत, खेल और युवा मामलों के मंत्री अशोक चांदना, राम लाल जाट, RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत मौजूद रहे। कार्यक्रम में कई खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया।

गहलोत ने ग्रामीण ओलंपिक खेल को सफल बनाने के लिए मांगा सहयोग

इस कार्यक्रम में प्रदेश खेल समिति की अध्यक्ष डॉक्टर कृष्णा पूनिया ने अशोक गहलोत और सभी उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में अशोक गहलोत ने कहा कि वे सभी खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। खेलों पर राजनीति पर न हो उसे हम आगे लेकर लेकर चलते है। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधि से ग्रामीण ओलंपिक खेलों को सफल बनाने के लिए सहयोग मांगा। मुख्यमंत्री ने ओलंपिक, पैरालंपिक में राजस्थान का प्रतिनिधि करने वाले खिलाड़ियों का भी उल्लेख किया। अगला बजट युवा और छात्रों के लिए आएगा।

गहलोत ने कहा कि इस खेल में लगभग 30 लाख खिलाड़ी भाग लेंगे जिनकी 2 लाख टीमें बनाई गई हैं। आप लोग इस खेल महाकुंभ में सहयोग दें इसे आगे ले जाने केिए सुझाव दें इसे और बेहतर कैसे बनाया जाएं आपनी राय हमें दें क्योंकि अपनी परेशानियों को दूर करने के लिए अगर आपसे सुझाव आएंगे तो वे ज्यादा प्रभावी होंगे। गहलोत ने कहा कि इस काम को हमने कृष्णा पूनिया को सौंपा है। कृष्णा खुद ओलंपिक पदक विजेता है तो वह इस कार्य को आगे ले जाने में सफल हो सकती हैं।

29 अगस्त से होगी गेम्स की शुरुआत

गौरतलब है कि प्रदेश में ग्रामीण ओलंपिक के तहत छह खेलों कबड्डी, निशानेबाजी वॉलीबाल, हॉकी, खो-खो और टेनिस बाल
क्रिकेट की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। ग्राम पंचायत स्तर पर 29 अगस्त से चार दिन, ब्लॉक स्तर पर 12 सितंबर से
चार दिन और जिला स्तर पर 22 सितंबर से तीन दिन तक खेलस्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। राज्य स्तरीय मैच दो अक्टूबर से जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में होंगे। खेलों का समापन पांच अक्टूबर को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *