Invest Rajasthan : दिल्ली में इन्वेस्टर्स मीटिंग और MoU साइनिंग कार्यक्रम, अशोक गहलोत ने पेश किया ‘राजस्थान मॉडल’

Invest Rajasthan : देश की राजधानी नई दिल्ली स्थित होटल ताज में इन्वेस्ट राजस्थान के तहत इन्वेस्टर्स मीटिंग औऱ MoU साइनिंग का कार्यक्रम का आयोजन…

delhi1... | Sach Bedhadak

Invest Rajasthan : देश की राजधानी नई दिल्ली स्थित होटल ताज में इन्वेस्ट राजस्थान के तहत इन्वेस्टर्स मीटिंग औऱ MoU साइनिंग का कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, मुख्य सचिव उषा शर्मा, प्रमुख सचिव वित्त अखिल अरो़ड़ा शामिल हुए। इस गौरान अशोक गहलोत ने मीटिंग में मौजूद सभी लोगों के सामने राजस्थान मॉडल को पेश किया।

गहलतो ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि राजस्थान अब बहुत आगे निकल चुका है। ये सच है कि राजस्थान अब पहले जैसा नहीं रहा, यहां तमाम प्रतिष्ठित संस्थान खुल गए हैं। राजस्थानियों ने बहुत नाम कमाया है। कोरोना के दौर में हमारे भीलवाड़ा का मॉडल पूरे देश में वाहवाही पाने वाला जिला बना था। जिस तरह से कोरोना के वक्त प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था बनी उसे तो पूरे देश ने स्वीकारा है।

फ्री रेवड़ी पर गहलोत ने कहा कि जिनको ये रेवड़ी लगती हैं उन लोगों को मैं बबताना चाहता हूं कि ये जनकल्याणकारी योजनाए हैं। हमारी सरकार 1 लाख परिवार को फ्री मोबाइल फोन दे रही है, ताकि प्रदेश के छोर पर बैठे व्यक्ति को आधुनिक तकनीक की जानकारी रहे और वह उसका उपयोग करता रहे। हमारे शेखावटी से बहुत सारे उद्योगपति बने हैं। जब पहली बार सीएम बना था तो बिजली के क्षेत्र में सुधार के लिए कुछ कार्य किए, लेकिन आज उसके परिणाम सामने आने लगे हैं।

‘चिरंजीवी योजना के कोई जवाब नहीं’

राजस्थान में भाजपा परनिशाना साधते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि चिरंजीवी जैसी कोई योजना पूरे देश में आज तक नहीं बनीं, आयुष्मान तो देश के आधे लोगों तक को कवर नहीं कर पाती। पूरे देश में हमने बेहद शानदार जनहित में चिरंजीवी योजना बनाई, जबकि हमारी योजना ने प्रदेश के लगभग सभी लोगों को कवर किया है। इस तरह की स्वास्थ्य सेवा देश में ही नहीं शायद पूरे विश्व में अपनी तरह की एक योजना है। इसे हमने प्रधानमंत्री से भी देश में लागू करने के लिए कहा था, लेकिन मेरी बात का कोई जवाब नहीं दिया गया।

गहलोत ने कहा कि राजस्थान में अब बड़ी कंपनियां आ चुकी हैं। आज कल सरकारें गिराने और बनाने का मॉडल बन गया है। बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र में इसकी बानगी देखी जा चुकी है। लेकिन राजस्थान में इनकी दाल नहीं गलने वाली। हम सभी प्रदेश हित में काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *