राजस्थान में बढ़ी कट्टरपंथी विचारधारा! अब बीकानेर में युवक को मिली ‘सिर तन से जुदा’ वाली धमकी

बीकानेर। बीते दिनों भाजपा की प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान विवादास्पद बयान दिया। उनके उस बयान के बाद पूरे देश में…

अब बीकानेर में युवक को मिली 'सिर तन से जुदा' वाली धमकी

बीकानेर। बीते दिनों भाजपा की प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान विवादास्पद बयान दिया। उनके उस बयान के बाद पूरे देश में माहौल गर्माया गया। कुछ कट्टरपंथी विचारधारा के कुछ पथ भटके हुए युवाओं द्वारा एक-दूसरे के धर्म को लेकर पोस्ट डालने के साथ ही जान से मारने की धमकियां दी जाने लगी हैं। बीजेपी नेता नुपूर शर्मा के विवादित बयान के बाद जगह-जगह कई वारदातें भी हुई। राजस्थान के उदयपुर में हुए बहुचर्चित टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद बीकानेर जिले में “सर तन से जुदा” करने का मामला सामने आया है।

एक व्यक्ति ने कोतवाली पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया है। पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 29 सितंबर की सुथारों की बड़ी गुवाड़ में होना बताया गया है। कोतवाली थाना क्षेत्र शीतला गेट निवासी एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि उसके साथ दो लोगों ने साथ मारपीट करते हुए उसे सिर काट कर लटकाने की धमकी दी। वहीं थानाधिकारी नवनीत सिंह के अनुसार, प्रथम दृश्य यह मामला जमीन विवाद का सामने आया है। हालांकि, पीड़ित पक्ष के अनुसार दो लोगों पर नामजद मामला दर्ज करवाया गया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दो मुस्लिम युवकों क्रूर तरीके से की थी टेलर कन्हैयालाल की हत्या

गौरतलब है कि 28 जून को उदयपुर में दो मुस्लिम युवकों ने बीजेपी प्रवक्ता नुपूर शर्मा के बयान का समर्थन करने पर टेलर कन्हैयालाल की हत्या कर दी गई थी। कन्हैयालाल उदयपुर के धानमंडी इलाके के भूत महल इलाके में रहते थे और पेशे से दर्जी थे। दो मुस्लिम युवक गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी ने कपड़े का नाप देने के बहाने उनकी दुकान पर पहुंचकर धारदार हथियार से उनकी गला रेतकर कर दी थी। कन्हैयालाल की हत्या के बाद प्रदेश सहित देश में कई लोगों को “सर तन से जुदा” करने की धमकी मिली।

बीजेपी युवा मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष मिली थी धमकी

गौरतलब है कि पिछले दिनों अलवर में अलवर में बीजेपी युवा मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष को इसी तरह “सर तन से जुदा” की धमकी मिली थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 20 सितंबर को बीजेपी कार्यकर्ता चारुल अग्रवाल ने उन्हें ज्ञानवापी पर पोस्ट डालने की वजह से उन्हें धमकी मिली। चारुल अग्रवाल ने बताया कि उन्हें घर पर ही लिफाफे में चिट्ठी मिली जिसमें लिखा था कि 25 सितंबर तक हत्या कर दी जाएगी और 56 टुकड़े कर दिए जाएंगे।

भीलवाड़ा में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को मिली थी धमकी

राजस्थान के भीलवाड़ा के सुभाषनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर विजय अग्रवाल को टेलर कन्हैयालाल की तरह हत्या की धमकी मिली थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 4 सितंबर को युवक को धर्म परिवर्तन नहीं करने पर जान से मारने की धमकी मिली। युवक को मिले धमकी भरे पत्र में लिखकर सिर तन से जुदा करने का कहा गया। वहीं पत्र के अलावा युवक को फोन करके भी धमकाया गया।

उदयपुर में तीन व्यापारियों को मिली थी धमकी

उदयपुर में 28 जून को हुए कन्हैयालाल हत्याकांड के 17 दिन बाद ही दो अन्य व्यापारियों को जान से मारने की धमकी मिली। ये दोनों व्यापारी उदयपुर के धानमंडी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। 16 जुलाई को हेयरकट करने वाले व्यापारी को ईरान के कोड +96 नंबर से मैसेज किया गया। इसमें लिखा लिखा था कि “बहुत दिन हो गए तुझे लोगों के बाल काटते हुए अब तेरा सिर काटने का वक्त आ गया है। तेरा भी वही होगा जो कन्हैयालाल का हुआ है तेरी भी रेकी चल रही है। वहीं एक अन्य कपड़े के व्यापारी हीरालाल डांगी को वाट्सएप मैसेज के जरिए इसी तरह की धमकी दी गई।

जोधपुर में युवक को मिली जान से मारने की धमकी

राजस्थान के जोधपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में महेंद्र सिंह राजपुरोहित को गला काटने की धमकी मिली। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 8 जुलाई को महेंद्र सिंह राजपुरोहित ने नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट शेयर किया था। इसके बाद एक मुस्लिम युवक ने उन्हें गर्दन काटने की धमकी देना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

बाड़मेर में बीजेपी आईटी सेल के जिला संयोजक को भी मिली थी धमकी

इससे पहले बाड़मेर में 6 जुलाई को बीजेपी आईटी सेल के जिला संयोजक को उदयपुर के टेलर की हत्या की तरह जान से मारने की धमकी मिली। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी आईटी सेल के जिला संयोजक भूर सिंह राजपुरोहित को जान से मारने और उनके पूरे परिवार को बम से उड़ाने की लगातार धमकियां मिली। भूर सिंह ने मीडिया को बताया कि उन्होंने एक फेसबुक पर जिहादियों का बहिष्कार करो को लेकर एक पोस्ट डाली थी। जिसके बाद किसी ने उन्हें फोन पर धमकी दी थी तुम्हें 24 घंटों के अंदर जान से मार देंगे।

(कंटेंट- संजय जायसवाल)

यह भी पढ़ें- अलवर जिला कलेक्टर की अनूठी पहल, हजारों घरों में जगमगाएंगे गोबर के दीए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *