रिवर फ्रंट और ऑक्सीजोन के उद्घाटन की तैयारी को लेकर अहम बैठक, दुल्हन की तरह सजेगा कोटा शहर

कोटा। नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के निर्देशन में कोटा में विकसित किए गए विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल चंबल रिवर फ्रंट और…

shanti dhariwal 01 1 1 | Sach Bedhadak

कोटा। नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के निर्देशन में कोटा में विकसित किए गए विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजन पार्क के प्रस्तावित उद्घाटन की तैयारियों के मध्य नजर मंत्री धारीवाल के निर्देश पर अब अंतिम चरण के कार्यों की मिनट टू मिनट मॉनिटरिंग की जा रही है वही मंत्री धारीवाल के निर्देश के बाद दोनों ही स्थानों पर फिलहाल प्रवेश निषेध कर दिया गया है न्यास सचिव राजेश जोशी ने बताया कि चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजोन पार्क में उद्घाटन की तैयारियों के मद्देनजर आमजन का प्रवेश निषेध कर दिया गया है अब कोई भी व्यक्ति दोनों ही पर्यटन स्थलों पर प्रवेश नहीं कर सकेंगे साथ ही दोनों स्थानों पर कार्यरत कर्मचारियों के लिए भी आईडी कार्ड जारी कर दिए गए हैं, आईडी कार्ड से ही कर्मचारियों की एंट्री की जाएगी यही नहीं रिवर फ्रंट पर सभी वाहनों का भी प्रवेश निषेध कर दिया गया है रिवर फ्रंट पर कार्य कर रहे संवेदकों के कार्मिक, कर्मचारियों के वाहन भी रिवर फ्रंट पर निषेध रहेंगे वो पैदल ही अपने कार्यस्थल पर पहुंचेंगे।

दुल्हन की तरह सजेगा शहर
कोटा को विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल की पहचान दिलाने वाले चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजोन पार्क के प्रस्तावित भव्य उद्घाटन की तैयारियों को लेकर गुरुवार को ऑक्सीजोन स्थित ग्लास हाउस में अहम बैठक आयोजित हुई बैठक में नगर विकास न्यास के ओएसडी आरडी मीणा आर्किटेक्ट, अनूप बरतरिया, सचिव राजेश जोशी ने न्यास अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए। ओएसडी आरडी मीणा ने कहा कि उद्घाटन की तैयारियों के मद्देनजर पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। शहर के चौराहों पर आकर्षक लाइटिंग, ग्रीनरी, स्वच्छता को सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए साथ ही कोटा शहर के प्रवेश द्वारों पर आकर्षक लाइटिंग ,बेहतरीन सड़के, हरियाली , शहर की सुंदरता आकर्षक हो इसके लिए तैयारियो को अंतिम रूप दिया जाए।

बैठक के दौरान आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया ने प्रस्तावित भव्य उद्घाटन समारोह को लेकर कहा कि कोटा ना सिर्फ राजस्थान का बल्कि देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहा है। शहर का सौंदर्य , बेहतरीन सुविधाएं और पर्यटन विकास के यह प्रोजेक्टस दुनिया भर में चर्चा का विषय बनने जा रहे है। उन्होंने कहा कि नाइट टूरिज्म के क्षेत्र में कोटा शहर देश ही नहीं दुनिया के मानचित्र के पटल पर स्थापित होने जा रहा है। उन्होंने न्यास की टीम को सभी प्रोजेक्ट के पूर्ण होने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब वक्त आ गया है कि कोटा शहर अपनी खूबसूरती बेहतरीन सुविधाएं और विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल के रूप में दुनिया में अपनी पहचान बनाने जा रहा है। बैठक में उपसचिव भावना सिंह, मुकेश चौधरी, सरिता ,मुख्य अभियंता ओपी वर्मा, मनोज सोनी, अधीक्षण अभियंता विनोद गोड,रविन्द्र माथुर, कमल मीणा, अमृत चौधरी सहित न्यास के अभियंता मौजूद रहे।

(इनपुट : योगेश जोशी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *