अजमेर के ब्यावर में हाईवे पर गैस टैंकर और ट्रेलर में भिड़ंत, 4 लोग जिंदा जले, 500 मीटर का दायरा बना आग का गोला

अजमेर के ब्यावर शहर के पास देर रात गैस के टैंकर और ट्रेलर में भिड़ंत के कारण भीषण हादसा हुआ। जिससे हाईवे पर पांच सौ मीटर का क्षेत्र आग का गोला बन गया।

ajmer accident | Sach Bedhadak

अजमेर। अजमेर के ब्यावर शहर के पास देर रात गैस के टैंकर और ट्रेलर में भिड़ंत के कारण भीषण हादसा हुआ। जिससे हाईवे पर पांच सौ मीटर का क्षेत्र आग का गोला बन गया। वहीं, इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक हादसे में 3 ड्राइवर मौके पर ही जिंदा जल गए। वहीं, आज सुबह उपचार के दौरान एक और घायल ने दम तोड़ दिया। फिलहाल, मरने वालों के नाम स्पष्ट नहीं हो सके हैं। बताया जा रहा है कि मार्बल का ब्लॉक लेकर जा रहे ट्रेलर के रोंग साइड आने के कारण यह हादसा हुआ।

ब्यावर सदर थाने के हेडकांस्टेबल मोहन लाल बिश्नोई ने बताया कि ब्यावर शहर के नजदीक देलवाड़ा पुलिया से उतरते ही नसीराबाद से जोधपुर की ओर जा रहा गैस टैंकर और मुम्बई से दिल्ली की ओर सोयाबीन लेकर जा रहे ट्रेलर के बीच गुरुवार देर रात आमने-सामने की भिडंत हो गई। वहीं, मार्बल के ब्लॉक से भरा ट्रेलर भी इनसे टकरा गया। जिससे मार्बल के ब्लॉक गैस के टैंकर पर गिर गए और गैस टैंकर का एक ब्लॉक फट गया। जिसके चलते हाईवे पर पांच सौ मीटर का दायरा आग की चपेट में आ गया। तीनों वाहनों के साथ ही आसपास के मकान व दुकानों में भी आग लग गई।

3 की मौके पर मौत, एक ने अस्पताल में दम तोड़ा

हादसे के कारण टैंकर का ड्राईवर और दोनों ट्रेलर के चालक मौके पर ही जिंदा जल गए। वहीं, मार्बल ब्लॉक के ट्रेलर के खलासी, कॉलोनी की महिला व खेत में काम कर रहा किसान भी गंभीर रूपस से झुलस गए। जिन्हें जेएलएन अस्पताल भेजा गया, जहां आज सुबह खलासी ने भी दम तोड़ दिया।

हाईवे किनारे बने आसपास के घरों तक पहुंची आग

हादसे के कारण 500 सौ मीटर के क्षेत्र में भीषण आग लग गई। आग की लपटें हाईवे किनारे बने आसपास के घरों तक जा पहुंची। यहां रखा सामान और बाइक तक आग की चपेट में आ गए। आग इतनी भयंकर थी कि पुलिस और प्रशासन द्वारा कॉलोनी के लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। सूचना मिलते ही दमकलें मौके पर पहुंची। हालांकि, आग पर सुबह तक पूरी तरह काबू नहीं पाया गया है। दमकल की गाड़ियां लगातार आग बुझाने के प्रयास में जुटी हुई है। बताया जा राह है कि सुबह तक भी गैस का रिसाव हो रहा है, जिसके चलते आग धधक रही है।

हादसे के बाद हाईवे पर लगा जाम

भीषण हादसा होने के चलते हाईवे पर लम्बा जाम लग गया था। जिसे डायवर्ट करके पुलिसकर्मियों द्वारा दुरूस्त करवाया गया। हादसे की जानकारी मिलते ही जिला कलक्टर अंश दीप, जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट व अन्य अधिकारी व पुलिसकर्मियों का भारी जाब्ता भी मौके पर पहुंचा। अब भी घटना स्थल पर जवानों को तैनात किया गया है।

हो सकता था बहुत बड़ा हादसा!

हेड कांस्टेबल मोहन लाल बिश्नोई ने बताया कि गैस टैंकर से मार्बल का ब्लॉक टकराने से एक ब्लॉक फट गया था। टैंकर के दो ब्लॉक अब तक सुरक्षित है। गनीमत रही कि इन दो ब्लॉक के सुरक्षित होने से बड़ी जनहानि होने से बच गई। अगर यह दो ब्लॉक फट जाते तो बड़ा हादसा हो जाता और इससे भी अधिक क्षेत्र इसकी चपेट में आ जाता।

हादसे पर सीएम गहलोत ने जताया दुख

अजमेर के ब्यावर में हुए हादसे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया। सीएम गहलोत ने ट्वीट किया कि अजमेर के ब्यावर में NH-8 पर हुए हादसे में लोगों की मृत्यु और घायल होने की जानकारी दुखद है। शोकाकुल परिवारजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति दें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत सहायता प्रदान की जाएगी। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *