Rajasthan : कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा, प्रदेश के बेरोजगार गुजरात में 2 अक्टूबर को निकालेंगे दांडी यात्रा

Rajasthan : प्रदेश भर के युवाओं में सरकार द्वारा विभिन्न भर्तियों को लेकर आक्रोश बढ़ रहा है। कांग्रेस सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते…

upen......... | Sach Bedhadak

Rajasthan : प्रदेश भर के युवाओं में सरकार द्वारा विभिन्न भर्तियों को लेकर आक्रोश बढ़ रहा है। कांग्रेस सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए बेरोजगारों ने गुजरात चुनावों (Gujarat Assembly Election) में कांग्रेस को घेरने की रणनीति बना ली है। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले प्रदेश के बेरोजगार युवा 2 अक्टूबर को पालनपुर से अहमदाबाद (Ahemdabad) कांगेस कार्यालय तक 150 किलोमीटर पैदल दांडी यात्रा निकालेंगे।

महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव (Upen Yadav) ने कहा कि यात्रा के दौरान अनशन पर रहेंगे और राजस्थान में कांग्रेस सरकार द्वारा युवाओं के साथ किए गए धोखेके बारे में आमजन को जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि 21 अगस्त को गुजरात के पालनपुर में युवाओं का धरना सिर्फ एक ट्रेलर था, यदि उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं की गई तो गुजरात चुनावों (Gujarat Assembly Election) में कांग्रेस की पूरी फिल्म रिलीज की जाएगी। इसलिए अभी भी समय है सरकार बेरोजगारों के साथ किए गए वादों को पूरा करें। इस बार समझौता नहीं होगा। जो प्रमुख मांगे है उन्हें पूरा कराया जाएगा।

ये हैं बेरोजगारों की प्रमुख मांगें

1- 1500 पदों पर आईटीआई सरकारी कॉलेजों में कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती एवं 2100 पदों पर पंचायती राज जेईएन भर्ती की
विज्ञप्ति जारी हो।

2- पशु चिकित्सक भर्ती 2019 जल्द से जल्द पूरी की जाए।

3- रेडियोग्राफर, लैब टेक्नीशियन, जूनियर अकाउंटेंट, कृषि पर्यवेक्षक, एलडीसी, आरएएस, ईसीजी, एसआई, सीएचओ, सूचना सहायक, प्रोग्रामर, दंत चिकित्सक, नर्स ग्रेड 2, एएनएम फार्मासिस्ट, पशुधन सहायक, ओटी टेक्निशियन स्टेनोग्राफर, पीआरओ, एपीआरओ,जलधारी, सहायक कृषि अधिकारी, सेनेटरी इंस्पेक्टर, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, कॉलेज शिक्षा में पीटीआई, लाइब्रेरियन और जलदाय विभाग में नई भर्तियां निकाली जाएं ।

4- ओबीसी आरक्षण की विसंगतियां दर कर पदों को वापस सृजित कर सूची जारी की जाए।

5- सरकार जूनियर अकाउंटेंट भर्ती को सीईटी से बाहर करके जल्द से जल्द विज्ञप्ति जारी करे।

6- युवा बेरोजगारों की समस्याओ के निस् ं तारण के लिए युवा बोर्ड का गठन किया जाए।

7- सरकारी भर्तियों में बाहरी कोटा कम किया जाए।

8- फायरमैन भर्ती की फिजिकल तिथि जारी की जाए। महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में 10 हजार शिक्षकों की भर्ती की विज्ञप्ति जारी करें।

9- 2 वर्ष की आयु सीमा में शिथिलता देने का आदेश जल्द से जल्द जारी किया जाए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *