Ganesh Chaturthi Special : गणेश चतुर्थी पर इस तरह की लाएं मूर्ति, घर में होगी बरकत

Ganesh Chaturthi Special : प्रथम पूज्य श्री गणेश का आज जन्म दिवस है। पूरा देश आज गणेश चतुर्थी मना रहा है। हर कोई गणपति बप्पा…

ganesh9.... | Sach Bedhadak

Ganesh Chaturthi Special : प्रथम पूज्य श्री गणेश का आज जन्म दिवस है। पूरा देश आज गणेश चतुर्थी मना रहा है। हर कोई गणपति बप्पा की प्रतिमा आज घर में स्थापित करेगा। लेकिन गणेश जी की प्रतिमा घर लाते वक्त कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए। जिससे आप सही प्रतिमा को घर में विराजित करें जिससे घर में सिर्फ और सिर्फ बरकत आए।

ganesh1....... | Sach Bedhadak

बैठे हुए गणेश जी

घर में विराजित करने के लिए गणेश जी (Ganesh Chaturthi) की प्रतिमा ला रहे हैं तो कोशिश करें की आसान पर बैठे हुए गणेश जी प्रतिमा चुनें।

ganesh2....... | Sach Bedhadak

गणेश जी की सूंड़ दाईं या बाईं

गणेश (Ganesh Chaturthi) जी की प्रतिमा लाते वक्त अक्सर लोग संशय में रहते हैं कि उनकी सूंड़ दाईं तरफ होनी चाहिए या बाईं तरफ। तो आपको बता दें कि गणेश जी की सूंड बाईं तरफ होनी चाहिए।

ganesh3..... | Sach Bedhadak

मिट्टी या धातु की प्रतिमा लाएं

गणेश जी की प्रतिमा कभी भी केमिकल या सिरेमिक की बनी हुई नहीं लानी चाहिए। हमेशा प्रतिमा मिट्टी की लानी चाहिए। अगर मिट्टी की मूर्ति नहीं मिल रही है तो कोशिश करें कि धातु की बनी हुई प्रतिमा घर लाएं।

ganesh4..... | Sach Bedhadak

संतान प्राप्ति के लाए बाल रूप की प्रतिमा

बाल गणेश की प्रतिमा घर में स्थापित करने से दंपति को संतान सुख की प्राप्ति होती है। इसलिए अगर संतान प्राप्ति की अर्जी लेकर बप्पा के बालरूप (Ganesh Chaturthi) की पूजा करते हैं तो आपकी मनोकामनाएं जल्द पूरी होगी।

ganesh5...... | Sach Bedhadak

व्यापारियों के लिए लाभकारी सिंदूर में रंगे गणेश जी

व्यापारियों को अपने बिजनेस या प्रतिष्ठान को बढ़ाने या सफलता की राह पर आगे ले जाने के लिए सिंदूरी रंग में रंगे गणेश जिनकी (Ganesh Chaturthi) प्रतिमा घर या कार्यालय में स्थापित करनी चाहिए। इससे उनके व्यापार को समृद्धि मिलती है।

ganesh8........ | Sach Bedhadak

गणेश जी के साथ जरूर हों मूषक महाराज

गणेश जी की प्रतिमा लाते वक्त उनके प्रिय मूषक महाराज को मत भूलिएगा। गणेश जी की प्रतिमा के साथ मूषक जरूर होना चाहिए।

यह भी पढें- इस मंदिर की गणेश प्रतिमा को उठा नहीं सके थे सैकड़ों मजदूर, रोचक है मंदिर का इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *