सांसद के दावे पर गणपति प्लाजा में ईडी और इनकम टैक्स की पड़ताल, किरोड़ी लाल ने कहा- गद्दे बिछाकर यहीं सोऊंगा

प्रदेशभर में शुक्रवार सुबह ईडी की छापेमारी के बाद अब शाम को इनकम टैक्स विभाग के द्वारा भी कार्रवाई की है। भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के द्वारा लॉकर्स में 500 करोड़ रुपए का काला धन होने का दावा किया गया था।

sb 2 2023 10 13T201828.669 | Sach Bedhadak

Jaipur News: प्रदेशभर में शुक्रवार सुबह ईडी की छापेमारी के बाद अब शाम को इनकम टैक्स विभाग के द्वारा भी कार्रवाई की जा रही है। भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के द्वारा गणपति प्लाजा में बने लॉकर्स में 500 करोड़ रुपए का काला धन होने का दावा किया गया था। जिसके बाद अब इनकम टैक्स ने जयपुर के गणपति प्लाजा में बने लॉकर्स में छापा मारा है। इनकम टैक्स के बाद ईडी भी इसकी पड़ताल करने मौके पर पहुंच गई है।

गणपति प्लाजा में लॉकर्स पर जांच एजेंसियों का शिकंजा

आयकर विभाग के अधिकारी लॉकर्स की जांच में जुटे है। आयकर विभाग के संयुक्त निदेशक, उप निदेशक, सहायक निदेशक स्तर के आधा दर्जन अधिकारी गणपति प्लाजा पहुंचे है। इसी के साथ ED के भी वरिष्ठ अधिकारी गणपति प्लाजा पहुंचे है। गणपति प्लाजा में लॉकर्स की जांच की जाने की सूचना है। अब तक दो दर्जन से ज्यादा लॉकर्स को ऑपरेट किया गया है। यहां कुल 1100 से ज्यादा लॉकर्स की जांच की जा सकती है।

गद्दे बिछाकर यहीं सोऊंगा

जानकारी के अनुसार एक बार फिर सांसद डॉ.किरोड़ीलाल मीणा गणपति प्लाजा पहुंचे गए है। यहां पर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि कुछ देर में ED की टीम गणपति प्लाजा भी पहुंच रही है। जब तक कार्रवाई चलेगी,जब तक यहीं गद्दे बिछाकर सोऊंगा।

सांसद ने किया 500 करोड़ रुपये और 50 किलो सोना होने का दावा

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने शुक्रवार को जयपुर के गणपति प्लाजा स्थित लॉकर रुम में पहुंचे। यहां पर उन्होंने आरोप लगाया कि यहां 100 लॉकर हैं जिन्हें पिछले 10 साल से नहीं खोला गया है। इन लॉकरों में कालाधन है। सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि इन लॉकर के बारे में न तो आरबीआई और न ही किसी अन्य एजेंसी को जानकारी है। इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपये का कालाधन के साथ ही 50 किलो सोना भी है। जो DOIT, JJM और पेपर लीक से जुड़े लोगों का है।