‘ऐसे लोगों की फील्ड में पोस्टिंग ही न दें’, खाचरियावास का परसादी लाल मीणा को समर्थन

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा को लेकर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि वे एक सीनियर मिनिस्टर हैं, वे एक धीर-गंभीर इंसान हैं अगर…

'ऐसे लोगों की फील्ड में पोस्टिंग ही न दें', खाचरियावास का परसादी लाल मीणा को समर्थन

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा को लेकर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि वे एक सीनियर मिनिस्टर हैं, वे एक धीर-गंभीर इंसान हैं अगर उन्होंने ऐसा कहा है तो जरूर अधिकारी की गलती है उस पर कार्रवाई करनी चाहिए। दरअसल कल दौसा दौरे पर रहे चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने पुलिस को नाकारा-निकम्मी करार दिया था। खाचरियावास इसी मुद्दे पर परसादी लाल का समर्थन कर रहे हैं ।

सीएम अशोक गहलोत करें कार्रवाई

खाचरियावास ने कहा कि परसादी लाल मीणा की इस बात पर सीएम अशोक गहलोत को भी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई मंत्री पुलिस अधिकारियों की नाकामी और गलतियों को उजागर कर रहा है तो इसका मतलब यह नहीं कि निजी मामले को लेकर वे ऐसा कर रहे हैं बल्कि इसलिए ताकि सरकार अच्छी तरह काम कर पाए, लोगों के लिए काम ठीक हो। सरकार में मंत्री, विधायक, विपक्ष सब किसके लिए हैं, जनता के लिए हैं प्रदेश के लिए हैं। परसादी लाल मीणा को इस बारे में सीएम से बात करनी चाहिए। क्यों कि अगर कोई पुलिस अधिकारी ऐसा काम कर रहा है तो उसे तो फील्ड में भेजना ही नहीं चाहिए।  

मंत्री फील्ड में निकल कर खुलकर बोले, दाद देनी चाहिए

खाचरियावास ने कहा कि अगर कोई मंत्री ऐसे भ्रष्ट अधिकारी को नाकारा-निकम्मा कह रहा है तो कोई ये छोटी बात नहीं है, इस पर जरूर संज्ञान लेना चाहिए। परसादी लाल मीणा ऐसे जनप्रतिनिधि हैं जो खुलकर इस बारे में बोल रहे हैं। फील्ड में निकल कर ही असली मामले सामने आते हैं, अगर एक मंत्री फील्ड में निकल रहा है उसे कुछ गलत दिखा है तो क्या उसे नहीं बोलना चाहिए। उन्हें तो इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

ये है पूरा मामला

बता दें कि कल परसादी लाल मीणा दौसा के दौरे पर थे। यहां उन्होंने कलेक्ट्रेट में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसी मीटिंग में उन्होंने SP संजीव नैन को कह दिया था कि आपकी पुलिस नाकारा-निकम्मी है। उन्होंने कहा था कि इस घटना को देखो पहले ये लोग यहां नौकरी करने लायक नहीं है। दरअसल मंडावरी में कुछ दिन पहले बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी। जिस पर मंत्री परसादी लाल ने पुलिस पर अवैध वसूली कर बदमाशों को शह देने के आरोप लगाते हुए उन्हें नाकारा-निकम्मा कह दिया था।

ACR मामले में मंत्री महेश जोशी से तीखी बयानबाजी

मंत्री महेश जोशी ने आईएएस अधिकारियों की एसीआर भरने की बात को लेकर बयान दिया था। जिसमें महेश जोशी ने कहा था कि मेरे विभाग में मुझे पूरे अधिकार हैं। मुझसे पूछे बिना कोई काम नहीं हो सकता है। मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने जो मुद्दा उठाया है, उसके बारे में वे जाने लेकिन मुझे इस तरह की कोई शिकायत नहीं है। अगर कोई अफसर मनमानी करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। यदि किसी मंत्री को कोई शिकायत होगी तो मुख्यमंत्री उसे दूर कर करेंगे।

जोशी के इस बयान पर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पलटवार करते हुए कहा था कि, महेश जोशी सबसे पावरफुल मंत्री होंगे। वे तो यह बताए कि आईएएस की एसीआर लिख रहे है क्या ? अगर लिख रहे है तो इसका सीधा सा मतलब है कि मुख्यमंत्री सचिवालय उनके साथ खड़ा है। यह सवाल व्यवस्था का है। महेश जोशी झूठ बोल रहे है। इधर-उधर की बात क्यों कर रहे हैं। चलती तो मेरी भी आपसे ज्यादा है जो लड़ने और मरने की ताकत रखता है उस प्रतापसिंह को समझा रहे है क्या आप। यह तो जनता तय करेगी कि किसकी चलती है। मैंने एसीआर भरने का अधिकार मंत्रियों को देने का मुद्दा उठाया, मेरे मुद्दों का कोई खंडन करेगा तो बात सुनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *