अलवर : नदी का सीना छलनी कर तान रहे इमारत….विरोध में ग्रामीणों के धरने में पू्र्व मंत्री रोहताश शर्मा भी होंगे शामिल 

अलवर के नारायणपुर कस्बे के बानसूर सड़क मार्ग पर नदी क्षेत्र में हो रहा निर्माण कार्य पिछले तीन दिन बंद रहने के बाद आज शुक्रवार…

अलवर : नदी का सीना छलनी कर तान रहे इमारत....विरोध में ग्रामीणों का धरना

अलवर के नारायणपुर कस्बे के बानसूर सड़क मार्ग पर नदी क्षेत्र में हो रहा निर्माण कार्य पिछले तीन दिन बंद रहने के बाद आज शुक्रवार को फिर शुरू हो गया। शुक्रवार को पूर्व मंत्री रोहताश शर्मा ने भी मामले में प्रतिक्रिया देते हुए प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्थानीय विधायक पर निशाना साधा है। वही शर्मा ने शनिवार को थानागाजी एसडीएम के समक्ष धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

उच्च अधिकारियों से शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई नहीं

निर्माण कार्य शुरू होने से आक्रोशित ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों ने सुबह तहसील परिसर के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान वार्ड पंच व ग्रामीणों ने करीब 3 घंटे तहसील परिसर के सामने धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के दौरान जिम्मेदार अधिकारी तहसीलदार व एसडीएम कार्यालय में मौजूद नहीं थे। ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन की मिलीभगत से कस्बे के प्रभावशाली लोगो द्वारा नदी के बहाव क्षेत्र में दुकानों का निर्माण किया जा रहा हैं। जिला कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार, विकास अधिकारी को शिकायत के बाद भी भू-माफियाओं द्वारा नदी क्षेत्र में किए जा रहे निर्माण कार्य को नहीं रुकवाया जा रहा। इससे ग्रामीणों में रोष बना हुआ हैं। धरना प्रदर्शन में वार्ड पंच दिनेश भार्गव सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

ग्रामीणों के साथ पूर्व मंत्री भी धरने पर बैठेंगे

पूर्व मंत्री डॉ.रोहिताश्व शर्मा ने कहा कि जब तहसीलदार से लेकर कलेक्टर को शिकायत हो चुकी हैं। पट्टे की जाँच कराए बिना निर्माण होने दिया जा रहा हैं। इससे साबित होता है कि प्रशासनिक अधिकारी भी मिले हुए हैं। बिना स्थानीय एमएलए के अधिकारी ऐसा नही कर सकते। पूर्व मंत्री ने कहा कि यहाँ जमीनों की बंदरबांट नही होने दी जायेंगी। शनिवार को सुबह 11 बजे मैं तहसील में धरने पर बैठूँगा। 

वहीं पूर्व मंत्री ने धरना प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक संख्या में पहुँचने का आह्वान किया हैं। इस मामले में एसडीएम सुनीता मीणा ने बताया कि मैंने विकास अधिकारी व तहसीलदार को बोल दिया है जब तक किये जा रहे निर्माण कार्य की पूर्ण जाँच नही हो जाये तब तक निर्माण कार्य बंद करने के निर्देश दिए है। लेकिन प्रभावशाली लोगो द्वारा देर शाम समाचार लिखे जाने तक नदी क्षेत्र में निर्माण कार्य चल रहा था। इससे प्रशासन की भी मिलीभगत पर प्रश्न चिन्ह लग रहा हैं।

यह भी पढ़ें- 20 अक्टूबर को कोटा आएंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, तैयारियां शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *