सिर्फ पानी पीने पर दलित युवक से बदसलूकी, अब नौकरी से निकाला

अजमेर। कोतवाली थाना क्षेत्र से एक दलित व्यक्ति के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है। यहां एक दलित शख्स के साथ सिर्फ पानी…

ezgif 4 d681348fcd | Sach Bedhadak

अजमेर। कोतवाली थाना क्षेत्र से एक दलित व्यक्ति के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है। यहां एक दलित शख्स के साथ सिर्फ पानी पीने के लिए उससे बदसलूकी की गई। इसके बाद से नौकरी से भी निकाल दिया गया। अब इस मामले की जांच डीएसपी छवि शर्मा के नेतृत्व में की जा रही है।

जातिसूचक शब्द कहकर किया अपमानित

दरअसल मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के सुभाष उद्यान का है। पीड़ित ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया। रिपोर्ट के मुताबिक दलित युवक विशाल बाकोलिया पहाड़गंज का रहने वाला है। वह यहां स्थित शिवम एन्टरप्राईजेज के ठेकेदार हनुमान यादव के यहां काम करता है। उसकी ड्यूटी बीते रविवार को सुभाष उद्यान में लगाई गई थी। वह काम के दौरान लगभग साढ़े दस से सवा ग्यारह के बीच फूड कोर्ट में रखे कैम्पर से पानी पीने गया। लेकिन जैसे ही उसने कैम्पर में हाथ डाला तो वहां मौजूद गोविन्द सिंह ने उससे अभद्रत की और जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। इतना ही नहीं कैम्पर को छोड़कर बाहर रहकर पानी पीने को कहा।

धारा 504 और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

दलित के साथ बदसलूकी की यह घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। पीड़ित ने बताया कि जैसे ही ठेकेदार को मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मिली, उसने पीड़ित दलित युवक को काम से निकाल दिया और मामले में एफआईआर लगवाने तक की धमकी दे डाली है। जिससे वह खासा परेशान है। पीड़ित विशाल की रिपोर्ट पर कोतवाली थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 504 और एससी एसटी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसकी जांच अजमेर उत्तर वृताधिकारी छवि शर्मा को दी गई है। डीएसपी छवि शर्मा मामले की जांच में जुट गई है।

( रिपोर्ट-नवीन वैष्णव )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *