CM Gehlot Pali And Rajsamand Visit : ग्रामीण ओलंपिक में खिलाड़ियों के बीच पहुंचकर सीएम गहलोत ने बढ़ाया मनोबल

CM Gehlot Pali And Rajsamand Visit : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों (Rajiv Gandhi Gramin Olympic) के…

CM Gehlot Pali And Rajsamand Visit

CM Gehlot Pali And Rajsamand Visit : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों (Rajiv Gandhi Gramin Olympic) के जरिए सामाजिक समरसता का माहौल बना है। गांव-ढाणी की प्रतिभाओं को बड़ा मंच मिल रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को खेल मैदान में जो टीम भावना सीखने को मिल रही है, वही सीख उनके भविष्य निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

बुधवार को पाली की जैतारण और राजसमंद के भीम में ग्रामीण ओलंपिक खिलाड़ियों के बीच पहुंचे गहलोत (CM Gehlot Pali And Rajsamand Visit) ने कहा कि ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को मौका देकर उन्हें राज्य, राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धाओं के लिए तैयार किया जा सकेगा। ‘खेलेगा राजस्थान-जीतेगा राजस्थान’ थीम को लेकर 29 अगस्त से प्रदेश की हर ग्राम पंचायत में खेल गतिविधियां शुरू की गई। अब जल्द ही शहरी क्षेत्रों में भी ओलंपिक खेल आयोजित किए जाएंगे।

हर वर्ग का होगा उत्थान और चहुमुंखी विकास- गहलोत

सीएम गहलोत (CM Gehlot) ने कहा कि युवाओं, किसानों, बुजुर्गों सहित हर वर्ग को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं। हर वर्ग के उत्थान और चहुमुंखी विकास में कोई कमी नहीं रखी गई है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से प्रदेशवासियों को 10 लाख रुपए तक की चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही राज्य सरकार की तरफ से ट्रांसप्लांट का खर्च स्वयं वहन किया जा रहा है।

229 खिलाड़ियों को दी सरकारी नियुक्तिया- CM Gehlot

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Gehlot Pali And Rajsamand Visit) ने कहा कि राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ प्रदेश में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित कर रही हैं। सरकार द्वारा लगभग 229 खिलाड़ियों को आउट-ऑफ-टर्न सरकारी नियुक्तियां दी गई हैं। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में विभिन्न आयु वर्गों के लगभग 30 लाख खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया। इनमें से 10 लाख से अधिक महिलाएं हैं, जो कि राज्य का खेलों के प्रति रूचि का प्रमाण है।

3324 करोड़ के विकास कार्यों का आज शिलान्यास

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Gehlot) गुरुवार को प्रदेश में 3324 करोड़ की लागत और 3063 किलोमीटर की लंबाई की 113 सड़कों के उन्नयन व पुलों तथा आरओबी निर्माण कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव (Bhajanlal Jatav) ने बताया कि कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ब्लॉक स्तर तक जनप्रतिनिधि व अधिकारी जुड़ेंगे। इस दौरान बजट घोषणाओं से जुड़े 110 कार्यों का शिलान्यास तथा 3 कार्यों का लोकार्पण होगा। जाटव ने बताया कि राज्य सरकार ने विगत 3 साल और 7 महीनों में 21449 करोड़ रुपए व्यय कर 49103 किलोमीटर की सड़कें आमजन को समर्पित की है। सभी जिलों में सड़कों के उन्नयन व नई सड़कों का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में नाबालिग लड़की से बलात्कार करने का मामला, आरोपी को 20 साल कैद की सजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *