धौलपुर : अनजाने में बच्चों ने खाया जहरीला फल, एक दर्जन की हालत गंभीर

धौलपुर। जिले के सागपाड़ा क्षेत्र में जंगल से अनजान फल तोड़ कर खाने से करीब एक दर्जन बच्चे और उनके परिजन बीमार हो गए। सभी…

image 2022 12 31T092652.344 | Sach Bedhadak

धौलपुर। जिले के सागपाड़ा क्षेत्र में जंगल से अनजान फल तोड़ कर खाने से करीब एक दर्जन बच्चे और उनके परिजन बीमार हो गए। सभी को उल्टी-दस्त और पेट में दर्द की शिकायत पर सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

अस्पताल में भर्ती सागपाड़ा निवासी घनश्याम ने बताया कि मोहल्ले के बच्चे पास ही चंबल के बीहड़ों में खेलने चले जाते हैं। बीते शुक्रवार शाम को बच्चों को वहां झाडिय़ों में एक फल दिखा। कुछ बच्चों ने उसे तोड़ कर खाया तो मूंगफली जैसा स्वाद लगा। इस पर वहां सभी बच्चों ने वह फल खा लिया। कुछ बच्चे फल को तोड़ कर घर भी ले आए और परिजन को खिला दिया। थोड़ी ही देर में फल खाने वाले बच्चों और बड़ों को पेट दर्द होने लगा। इसके बाद सभी को उल्टी और दस्त होने लगे। इस पर मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई। बच्चों को लेकर लोग सामान्य चिकित्सालय की ओर भागे। यहां सभी बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

विषाक्त फल खाने से मोहल्ले के धीरेन्द्र, जतिन, संजना, पुष्पेन्द्र, मुकेश, माधुरी, लवकुश, आयुष, संध्या और कान्हा तथा युवक घनश्याम व इन्द्रजीत बीमार हो गए। सभी का सामान्य चिकित्सालय में इलाज जारी है।

(रिपोर्ट- राहुल शर्मा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *