मुख्यमंत्री भजनलाल ने खत्म किया VVIP कल्चर… रेड सिग्नल पर रुकेगा CM का काफिला

CM Bhajan Lal Sharma : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अब आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलेंगे। रेड सिग्नल होने पर उनका काफिला भी चौराहों पर आम पब्लिक की तरह रुकेगा। सीएम के इस फैसले से वीआईपी मूवमेंट पर लगने वाले जाम से राहत मिलेगी।

CM Bhajan Lal Sharma 4 | Sach Bedhadak

CM Bhajan Lal Sharma : जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अब आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलेंगे। रेड सिग्नल होने पर उनका काफिला भी चौराहों पर आम पब्लिक की तरह रुकेगा। सीएम के इस फैसले से वीआईपी मूवमेंट पर लगने वाले जाम से राहत मिलेगी। सीएम सहित अन्य वीवीआईपी के मूवमेंट के समय अक्सर जाम लगता था। ऐसे में गंभीर मरीजों को परेशानी होती है।

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बुधवार को डीजीपी को निर्देश दिए हैं। सीएम भजनलाल शर्मा ने लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए यह पहल की है। सीएम भजनलाल चाहते हैं कि वीवीआईपी मूवमेंट से आम आदमी को परेशानी नहीं हो। इसलिए यह निर्णय लिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-लोकसभा के रण में कांग्रेस ने बदली रणनीति! जंग लड़ने वालों में दिख सकता है युवा और अनुभव का कॉम्बिनेशन

ट्रैफिक जाम से आमजन को राहत

सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि अति विशिष्ट लोगों की आवाजाही के दौरान आम आदमी और गंभीर रोगियों को होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने बुधवार को यह निर्णय लिया। मुख्यमंत्री ने बुधवार को राजस्थान के पुलिस महानिदेशक यू.आर. साहू को इस फै सले के संबंध में निर्देश दिए। हालांकि, मुख्यमंत्री को प्रदान किया गया सुरक्षा घेरा यथावत जारी रहेगा। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि मुख्यमंत्री को प्रदान की गई सुरक्षा कवर में कोई बदलाव नहीं होगा।

अति विशिष्ट व्यक्ति की आवाजाही के दौरान नई व्यवस्था का निर्णय आम लोगों और मरीजों को होने वाली यातायात समस्याओं के मद्देनजर लिया गया है। सीएम की गाड़ी के चारों तरफ चलेंगे सिक्योरिटी वाहन: सीएम ने यह भी तय किया है कि वे जा रहे हैं और कहीं लाल बत्ती है तो उनका काफिला लाल बत्ती पर भी रुके गा। इसके लिए भी डीजीपी को निर्देश दे दिए गए हैं।

वहीं डीजीपी ने मुख्यमंत्री से मिले आदेश के बारे में जयपुर पुलिस कमिश्नर को जानकारी देकर प्लान बनाने को कहा है। हालांकि सुरक्षा को लेकर सीएम की गाड़ी के चारों ओर सिक्योरिटी वाले चलेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-पराक्रम राठौड़ पहनेंगे RCA अध्यक्ष का ताज! सियासी गलियारों में तेज हुई चर्चा…चूरू से हुई क्रिकेट में एंट्री