Rajasthan: भाजपा प्रशिक्षण शिविर का समापन सत्र आज, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे सत्र को संबोधित

बीते 3 दिनों से सिरोही के माउंट आबू में भाजपा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है, इसमें पार्टी के दिग्गज नेताओं ने मीडिया…

jp nadda

बीते 3 दिनों से सिरोही के माउंट आबू में भाजपा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है, इसमें पार्टी के दिग्गज नेताओं ने मीडिया प्रबंधन, सोशल मीडिया सहित अन्य विषयों पर विचार रखे। आज शिविर का समापन सत्र है। इस सत्र को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे। नड्डा उदयुपर के डबोक एअरपोर्ट पहुंचे, इसके बाद सड़क मार्ग से माउंट आबू पहुंचेंगे। यहां दोपहर करीब 12 बजे शिविर को संबोधित करेंगे।

माना जा रहा है कि जे पी नड्डा अपने दौरे के दौरान प्रदेश के भाजपा नेताओं से फीडबैक लेंगे। इसके साथ ही उन्हें संगठनात्मक मजबूती के निर्देश भी देंगे। नड्डा यहां पर ब्रह्मा कुमारी से जुड़े एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे, इसेक बाद वे उदयपुर एअरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

पार्टी को एकजुट करने पर फोकस

गौरतलब है कि अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव है, इसलके लिए भाजपा को अपनी मजबूत रणनीति तैयार करनी है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के अंदरखाने में भी एकता नजर नहीं आ रही है। वसुंधरा और पूनिया गुट के बीच रार होने की खबरों के बाहर आने से अब प्रदेश में पार्टी को मजबूती देना और संगठन में एकता को बनाए रखना भाजपा के लिए चुनौती है। इसके लिए पार्टी के हाईकमान ने खुद ही मोर्चा संभाल लिया है। इसके पहले 9 जुलाई को जयपुर में हुई उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में अध्यक्षता करने आए गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा कार्यालय में कोर नेताओं के साथ मुलाकात की थी। जिसमें उन्होंने पूनिया और राजे को अनुशासन की नसीहत दे डाली थी। उन्होंने साफ-साफ शब्दों में पार्टी को एक रहने को कहा था। साथ ही कहा था कि पार्टी में किसी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *