मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का विरोध, कहा- राजस्थान में खड़गे को घुसने नहीं देंगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे के विवादित बयान पर सियासत गर्मा गई है। जिसका राजस्थान भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने विरोध जताया…

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का विरोध, कहा- राजस्थान में खड़गे को घुसने नहीं देंगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे के विवादित बयान पर सियासत गर्मा गई है। जिसका राजस्थान भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने विरोध जताया है। मोर्चे ने इस बयान का जबरदस्त विरोध किया है। साथ ही खड़गे के राजस्थान दौरे पर भी विरोध जताने की चेतावनी दी है। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सादि खान ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर रहा कि दो दिन बाद प्रदेश स्तर पर इस मामले में आंदोलन चलाया जाएगा। खड़गे को इस बयान पर देश से माफी मांगनी चाहिए। 

राजस्थान दौरे पर खड़गे का विरोध

सादिक खान ने कहा कि खड़गे समेत हम कांग्रेस पार्टी को चेतावन देते हैं कि अगर उन्होंने इस बयान पर माफी नहीं मांगी तो तो उन्हें राजस्थान नें घुसने नहीं देंगे। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा 16 और 17 अक्टूबर को प्रदेशभर में प्रदर्सन करेगा और मल्लिकार्जुन खड़गे का पुतला फूंकेगा। सादिक खान ने इसे मुस्लिम धर्म विरोधी बयान करार दिया है। उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया कि हमेशा भाजपा को साम्प्रदायिकता के मुद्दों पर कटघरे में खड़ी करने वाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने इस तरीके का बयान क्यों दिया? यह लोग सिर्फ सत्ता प्राप्त के लिए ऐेेसे बयान देते रहते हैं। 

खड़गे को पता नहीं..मोहर्रम में क्या करते हैं ? 

सादिक खान ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे शायद यह नहीं जानते कि मोहर्रम में नाचते नहीं, बल्कि कर्बला में शहीद हुए हजरत मोहम्मद साहब के नवासे इमाम हुसैन और उनके 72 साथियों की याद में शहादत दिवस मनाते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 75 सालों में कांग्रेस ने अल्पसंख्यक समाज के लिए क्या किया है। वे सिर्फ धार्मिक भावनाओं से खेलते हैं। 

राहुल गांधी को भी दी चेतावनी

सादिक खान ने राहुल गांधी को भी चेताया है कि अगर खड़गे ने इस बयान पर माफी नहीं मांगी तो उनके भारत जोड़ो यात्रा का भी विरोध किया जाएगा।  क्योंकि एक तरफ तो राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं, तो दूसरी तरफ उनकी पार्टी के नेता विशेष धर्म को लेकर इस तरह का आपत्तिजनक बयान देते हैं। 

इसलिए मचा है घमासान 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विवादित बयान दे डाला था। उनसे जब सवाल किया गया कि कांग्रेस की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा? तो इस पर खड़गे ने कहा कि हमारे यहां एक कहावत है कि बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम में नाचेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे अध्यक्ष तो बनने दो उसके बाद इसे भी देखेंगे। 

यह भी पढ़ें- दिव्या मदेरणा ने खड़गे के ट्वीट का सहारा लेकर गहलोत कैंप पर साधा निशाना, बोली-‘बकरीद में बचेंगे तो ही मोहर्रम में नाचेंगे’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *