Bharatpur Sadhu Death : बाबा विजयदास को गजेंद्र सिंह शेखावत ने दी श्रद्धांजलि, कहा गूंगी-बहरी है गहलोत सरकार

Bharatpur Sadhu Death : भरतपुर में अवैध खनन के विरोध में आंदोलनरत बाबा विजयदास ( Baba Vijay Das ) ने आत्मदाह कर अपनी जीवन लीला…

bharat 2 | Sach Bedhadak

Bharatpur Sadhu Death : भरतपुर में अवैध खनन के विरोध में आंदोलनरत बाबा विजयदास ( Baba Vijay Das ) ने आत्मदाह कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। बीते गुरुवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( Gajendra Singh Shekhavat ) बाबा विजयदास को श्रद्धांजलि देने भरतपुर ( Bharatpur ) के पसोपा गांव पहुंचे थे। उन्होंने यहां बाबा विजयदास को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा उन्होंने यहा पर एक जनसभा को भी संबोधित किया।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत ( Rajasthan Government ) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संत बाबा विजयदास ने खनन माफिया के खिलाफ संघर्ष करते हुए बलिदान दिया है। लेकिन प्रदेश की गहलोत सरकार को न तब सुध थी ओऱ न अब क्षोभ है। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) के मंत्री साधु-संतों के बीच पहुंचकर उन्हें ही कसूरवार ठहराने लगते हैं। ये सरकार तो खनन गिरोह के साथ है। शेखावत ने कहा कि बलिदानी संत विजयदास की आवाज अब हम बुलंद करेंगे। यही जनभावना है।

गूंगी-बहरी है गहलोत सरकार

शेखावत यहीं नहीं रुके उन्होंने प्रदेश की गहलोत ( Ashok Gehlot ) सरकार को गूंगी-बहरी तक करार दिया। उन्होंने कहा कि एक साधु खुद को आग लगा लेता है और दूसरा टॉवर पर चढ़ जाता है। लेकिन गहलोत सरकार को कुछ भी न दिखाई देता है न सुनाई देता है। शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री ( CM Ashok Gehlot ) ने खनन का कार्य बंद कराने के लिए सैद्धांतिक सहमति दे दी थी। लेकिन उसके बावजूद क्षेत्र में अवैध खनन नहीं रुका। इसका मतलब मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद खनन नहीं रुका। ऐसे में साधुओं के पास आत्महत्या की चेतावनी देने के अलावा और कोई चारा नहीं बचा। लेकिन सबसे बड़ी बात है कि इस चेतावनी के बावजूद सरकार नहीं चेती।दरअसल गजेंद्र सिंह शेखावत ( Gajendra Singh Shekhavat ) पसोपा गांव से मथुरा होते हुए गोवर्धन पहुंचे थे। उन्होंने यहां पर श्री कृष्ण के दर्शन किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *