‘पत्रकारों पर हमले दुर्भाग्यपूर्ण’ सतीश पूनिया बोले – BJP सरकार आने पर लाएंगे पत्रकारों की सुरक्षा का कानून

बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता प्रदेशभर में परिवर्तन यात्रा में शामिल होकर प्रदेश सरकार पर हमलावर नजर आ रहे है। गुरुवार को श्रीगंगानगर विभिन्न आम सभाओं को उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनियां और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सम्बोधित किया।

sb 2 43 | Sach Bedhadak

Jaipur News: बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता प्रदेशभर में परिवर्तन यात्रा में शामिल होकर प्रदेश सरकार पर हमलावर नजर आ रहे है। गुरुवार को श्रीगंगानगर विभिन्न आम सभाओं को उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनियां और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सम्बोधित किया।

बुधवार को श्रीगंगानगर में एक पत्रकार के परिवार पर जानलेवा हमला को लेकर डॉ. सतीश पूनियां ने कहा कि पत्रकारों पर लगातार हमले हो रहे हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी मैं निंदा करता हूं। भाजपा सरकार आने पर पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर कानून बनाया जाएगा और उन्हें सुरक्षा दी जाएगी।

नरमा की फसल का लिया जायजा

डॉ. पूनियां ने कहा कि, बी. टी. कॉटन की फसल को श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में लट (गुलाबी सुंडी) से भारी नुकसान हुआ है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आग्रह है कि नुकसान का जायजा करवाकर प्रभावित किसानों को संबल प्रदान करें।

डॉ. पूनियां ने परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर क्षेत्र में खेतों में पहुंचकर नरमा की फसल का जायजा भी लिया और राज्य सरकार से किसानों को मुआवजा देने की मांग की है।

किसानों और युवाओं से वादाखिलाफी- डॉ. पूनियां

डॉ. पूनियां ने आम सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों और युवाओं से वादाखिलाफी की है, पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है, पेपर लीक से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया, बहन बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं, इसलिए इस कांग्रेस रूपी जहर को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए भाजपा ने परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरुआत पवित्र स्थान गोगामेड़ी से की है।

मंत्रिमंडल के झगड़े का जिक्र

डॉ. पूनियां ने कहा कि कांग्रेस सरकार के गठन की शुरुआत ही विग्रह के साथ हुई, जब 2018 में अशोक गहलोत राजभवन में मुख्यमंत्री पर की शपथ की शपथ ले रहे थे तो सचिन पायलट के भी मुख्यमंत्री के नारे लग रहे थे।

इसके बाद मंत्रिमंडल के लिए झगड़ा हुआ, फिर फिर सचिवालय में मंत्रियों के बीच कमरों को लेकर झगड़ा हुआ और भीषण महामारी कोरोना में मुख्यमंत्री सहित पूरी कांग्रेस सरकार 52 दिन बाड़े में बंद रही और राजस्थान की जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया।

कर्ज माफी का वादा दिलाया याद

श्रीगंगानगर की धरती पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2018 की जनसभा में कहा था कि सूरज उगे चाहे ना उगे, चंद्रमा चाहे छुप जाए, लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन के अंदर राजस्थान के सभी किसानों का कर्ज माफ करेंगे, 5 सालों में कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्जा तो माफ नहीं किया, बल्कि 19422 किसानों की जमीनें नीलाम हो गई और सवा लाख से अधिक किसानों की जमीनें नीलामी के कगार पर हैं और सैकड़ों किसानों ने आत्महत्या कर ली।

डॉ. पूनियां ने कहा मैं आपको भरोसा देता हूं कि 2023 में भाजपा की सरकार बनने पर राजस्थान के किसानों, नौजवानों और माता बहनों के स्वाभिमान, सम्मान और उन्नति के लिए काम करेंगे।

2023 में जीत का नया इतिहास लिखेगी भाजपा

भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा 2023 में राजस्थान में जीत का नया इतिहास लिखेगी, इसका प्रमाण कार्यकर्ताओं और आमजन का जनसैलाब के रूप में उमड़ रहा जोश है, जो सबको दिख रहा है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मैं कहना चाहता हूं कि हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों में भाजपा परिवर्तन संकल्प यात्राओं में अपार संख्या में उमड़ रही देवतुल्य जनता भाजपा को जो आशीर्वाद दे रही है।

वह यहां आकर देख लें, झूठी बातें और सियासी बयानबाजी ना करें। उन्होंने कहा कि 2023 में राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी और 2024 में नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

पत्रकार भी सुरक्षित नहीं…

इससे पहले सुबह श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में डॉ. सतीश पूनियां ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति के कारण आज राजस्थान में आमजन ही नहीं अपितु पुलिस और पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है।

कल श्रीगंगानगर में ही एक पत्रकार के परिवार पर जानलेवा हमला किया गया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों पर लगातार हमले हो रहे हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी मैं निंदा करता हूं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आने पर पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर कानून बनाया जाएगा और उन्हें सुरक्षा दी जाएगी।उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार का तो गठन ही विग्रह के साथ हुआ था जब इस सरकार के शपथ ग्रहण के दिन दो-दो मुख्यमंत्रियों के नारे लगे थे।

राजस्थान के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब पूरी सरकार ही 52 दिनों तक बाड़े में बंद रही थी। यह वह काल था जब पूरा प्रदेश और देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा था तब कांग्रेस सरकार के रहनुमा अपनी सरकार बचाने के लिए होटलों में बैठे थे।

सरकार की वजह से फसल हुई बर्बाद

श्रीगंगानगर जिले की बात करें तो यहां का किसान सिंचाई पानी के लिए तड़प रहा है। पिछले 5 महीने से गंगनहर क्षेत्र का किसान सिंचाई पानी के लिए सड़कों पर खड़ा है। खेतों में उनके फसले सूख गई हैं।

सिंचाई पानी की कमी और सरकार की निष्क्रियता के कारण श्रीगंगानगर जिले के किसानों के बाग, गन्ने की फसल और मूंग पूरी तरह बर्बाद हो गया है। बीटी नरमा में गुलाबी सुंडी ने कहर बरपा दिया है।

पेस्टिसाइड के अत्यधिक उपयोग के बाद भी गुलाबी सुंडी कंट्रोल नहीं हो रही है जिससे जिले के किसानों को दोहरा नुकसान हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया की एक तरफ जहां किसान सिंचाई पानी के कारण त्राहिमाम कर रहा है।

वहीं, दूसरी तरफ श्रीगंगानगर जिले के एक भी कांग्रेस के जनप्रतिनिधि ने किसानों को पानी दिलाना तो दूर की बात है, राजस्थान के सिंचाई मंत्री राजस्थान की हिस्से की जमीन पंजाब सरकार को बेचने का षड़यंत्र करने का काम कर रहे हैं।
क्राइम रेट के मामले में प्रदेश में अव्वल

डॉ. पूनियां ने आरोप लगाया कि आज प्रदेश 11 लाख मुकदमों के साथ क्राइम रेट के मामले में प्रदेश में सबसे अव्वल है। 78% लोगों को राजस्थान में काम करवाने के बदले सरकारी कार्यालयों में रिश्वत देनी पड़ती है।

राठौड़ का तंज मुख्यमंत्री पर तंज

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए विधानसभा नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सपनों के सौदागर हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान की जनता को सपने दिखाते हैं पर उन्हें पूरे नहीं करते हैं ।

एक दिन में ही 14 करोड़ के विज्ञापन देकर जनता की खून पसीने की कमाई को व्यर्थ खर्च करने का काम करने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत झूठ बोलने में माहिर हैं।

उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 20 लाख पशुपालकों को बीमा करने का आश्वासन दिया, लंम्पी में मृत सभी गायों के मालिकों को मुआवजा देने की घोषणा की पर मात्र 42 हजार पशुपालकों को राशि देकर इतिश्री कर ली।

2019-20 के बजट घोषणा पत्र में नंदी शाला के निर्माण की घोषणा कर राजस्थान में केवल 17 नंदी शालाओं का निर्माण कर जनता के साथ धोखा किया।

अन्नपूर्णा के 22 सैंपल फेल- राठौड़

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने आरोप लगाते हुए कहा कि आज श्रीगंगानगर जिले में केवल 1600 जॉब कार्ड है। निशुल्क अन्नपूर्णा किट योजना के अब तक 22 सैंपल फेल हो चुके हैं‌। 73 लाख उज्जवला कनेक्शन की बहनों से वादा करने के बाद भी गहलोत झूठ बोलने का काम कर रहे हैं।

श्री नरेंद्र मोदी ने उज्जवला गैस कनेक्शन योजना के लाभार्थियों को 400 रुपये प्रति सिलेंडर की छूट प्रदान की है परंतु मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 100 रुपये की छूट देकर ऐसा ढोल पीट रहे हैं कि मानो सब कुछ फ्री उन्होंने ही दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *